.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 14 सितंबर 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 14 सितंबर 2019

14 Sep 2019, 06:51:34 AM (IST)

भोपाल:

मध्य प्रदेश की व्यावसायिक नगरी इंदौर स्मार्ट सिटी रैंकिंग में देश के टॉप 10 शहरों में शामिल हो गया है. आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय ने स्मार्ट सिटी की रैंकिंग जारी की है, जिसमें इंदौर 259.81 अंकों के साथ  पुणे, वडोदरा जैसे देश के प्रमुख शहरों को पीछे छोड़कर नौवें स्थान पर आ गया है. इसके पहले इंदौर रैंकिंग में 17वें नंबर पर था.

14:30 (IST)

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की घोषणा

छत्तीसगढ़ः कांग्रेस ने दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों के नामों का ऐलान कर दिया है. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत 41 नेताओं को शामिल किया गया है.

14:05 (IST)

यह भी पढ़ेंः मिल गया कांच खाने वाला आदमी, हैरान मत होइए, ये हकीकत है

14:05 (IST)

यह भी पढ़ेंः कमलनाथ सरकार ने खोला पार्लर, एक ही दुकान पर बेच रही कड़कनाथ चिकन और गाय का दूध, मचा बवाल

13:12 (IST)

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने प्रियंका से मुलाकात की

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की और पार्टी से संबंधित कई मुद्दों पर उनसे चर्चा की.

13:11 (IST)

भोपाल में लिलीजी नदी में युवक का शव मिला

भोपालः रातीबड़ थाना इलाके में लिलीजी नदी में युवक का शव मिला है. युवक पैर फिसलने से नदी में डूब गया था.

11:37 (IST)

संबल योजना की जांच 70 फीसदी पूरी

मध्य प्रदेशः संबल योजना की जांच 70 फीसदी पूरी हो गई है. श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी के लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने यह योजना शुरू की थी. अभी तक एक करोड़ 70 लाख श्रमिकों की जांच पूरी हुई है.

11:36 (IST)

यह भी पढ़ेंः प्रज्ञा ठाकुर को मिली अहम जिम्‍मेदारी, पीएम नरेंद्र मोदी ने माफ न करने की कही थी बात

11:36 (IST)

बीजापुर में मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली ढेर

बीजापुरः आवापल्ली थाना क्षेत्र में डीआरजी और नक्सलियों के बीच आज सुबह मुठभेड़ हुई. इस दौरान एक नक्सली मारा गया.

11:35 (IST)

कोरबा: मछली पकड़ने गए 2 ग्रामीण को हाथी ने कुचला

कोरबा: कटघोरा वनमंडल के सरभोका गांव में मछली पकड़ने गए 2 ग्रामीण को हाथी ने कुचल दिया. मौके पर दोनों ग्रामीणों की मौत हो गई.

11:24 (IST)

दंतेवाड़ा में मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया. दोनों नक्सलियों के शवों को बरामद कर लिया गया है. मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान मलांगिर एरिया कमेटी के सदस्य लच्छु मंडावी और पोडिया के रूप में हुई है. दोनों नक्सलियों पर पांच-पांच लाख रुपये का ईनाम घोषित था. सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया तो उन्हें दो नक्सलियों के शव के अलावा एक विदेशी पिस्तौल और एक 12 बोर की बंदूक मिली है.

11:19 (IST)

इंदौर में सीएम कमलनाथ ने किया मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट का शिलान्यास

इंदौरः आज सीएम कमलनाथ ने मंत्रोच्चार के बीच मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. इस अवसर पर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन, पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी नगरीय प्रशासन मंत्री, जयवर्धन सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि विधायक गण उपस्थित थे.

11:18 (IST)

नरेंद्र सिंह तोमर के घर पहुंचे कांग्रेस नेता अरुण यादव

ग्वालियर: पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के घर पहुंचे और उनकी मां शारदा देवी तोमर को श्रृद्धांजलि दी. इस दौरान अरुण यादव ने कहा कि पिछली सरकार में हुए घोटालों को योजनाबद्ध तरीके से प्रदेश सरकार खोलेगी.

11:16 (IST)

सीएम कमलनाथ को मंत्री पीसी शर्मा ने बधाई दी

भोपालः सीएम कमलनाथ को कांग्रेस प्रबंधन समिति का सदस्य बनाए जाने पर मंत्री पीसी शर्मा ने बधाई दी है. कहा कि वो बड़े नेता हैं और वो किसी भी जिम्मेदारी को निभा सकते हैं.

11:15 (IST)

मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश का दौर जारी

मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. बारिश की वजह से कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है.आगर मालवा, इंदौर,नीमच और शाजापुर में बारिश से हाल बेहाल हैं.

06:59 (IST)

कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने बीजेपी पर लगाए आरोप

छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमारे राज्य के शिक्षा विभाग को, यहां तक कि हमारे मंत्री को भी हाईजैक कर लिया है. हमने मुख्यमंत्री और पार्टी नेताओं से बीजेपी के चंगुल से मुक्त कराने का अनुरोध किया है. 

06:55 (IST)

भोपाल नाव हादसे में 2 अधिकारी सस्पेंड

भोपाल हादसाः नगर निगम ने 2 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. डिप्टी सिटी इंजीनियर आरके सक्सेना और असिस्टेंट फायर ऑफिसर साजिद खान को सस्पेंड किया गया है.

06:54 (IST)

भोपाल हादसे में दो नाविकों के खिलाफ एफआईआर का विरोध

मध्य प्रदेशः बाथम समुदाय के सदस्यों ने बीते दिन भोपाल जिलाधिकारी से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन दिया, जिसमें नाव पर हुई घटना को लेकर 2 नाविकों के खिलाफ एफआईआर का विरोध किया गया था. 

06:52 (IST)

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.