.

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 14 जून 2019

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 14 जून 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
14 Jun 2019, 09:01:53 AM (IST)

नई दिल्ली:

दक्षिणी कश्मीर के अंनतनाग में शहीद हुए देवास के कुलाला गांव के वीर सैनिक संदीप यादव को आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी. आज सुबह 9:30 बजे उनका पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचेगा. जिसके बाद 10 बजे राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी. इस दौरान मंत्री सज्जन सिंह वर्मा भी मौजूद रहेंगे.

16:49 (IST)

मध्य प्रदेश में शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के आदेश जारी

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने शासकीय कर्मचारियों के जनवरी 2019 से 3 फीसदी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के आदेश जारी कर दिए हैं.

15:35 (IST)

राजद्रोह के मुकदमे के मामले पर भूपेश बघेल ने लिया संज्ञान

राजनांदगांव जिले में वायरल एक वीडियो में राजद्रोह का मुकदमा दर्ज होने का मामला जैसे ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संज्ञान में आया, इसे उन्होंने गंभीरता से लेते हुए तत्काल संबंधितों को केस वापस लेने के निर्देश दिए हैं.

13:57 (IST)

भारतीय सेना पर सीएम कमलनाथ का विवादित बयान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भारतीय सेना को लेकर विवादित बयान दिया है. कमलनाथ ने कहा कि मिलिट्री शक्ति हमारे देश की पहचान नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारा देश आध्यत्मिक शक्ति का प्रतीक है और यही उसकी पहचान है.

12:33 (IST)

बंगाल के डॉक्टर्स के समर्थन में आए रायपुर के रेजिडेंट डॉक्टर

रायपुर: डॉ. भीमराव अंबेडकर मेमोरियल अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा पर विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया. 

11:22 (IST)

बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल का असर जबलपुर में भी पड़ा

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल का असर जबलपुर में भी पड़ा है. मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं.

11:21 (IST)

गुना में करंट लगने से किसान दंपति की मौत

गुना: कुंभराज तहसील के मोहनपुर गांव में खेतों में काम कर रही किसान दंपति की करंट लगने से मौत हो गई. इसके अलावा एक बैल भी करंट लगने से मर गया.

11:19 (IST)

पन्ना में 11 हजार वोल्टेज का तार टूटने से 6 भैंसों की मौत

पन्ना: बराछ ग्राम पंचायत में आज अचानक 11 हजार वोल्टेज लाइन का तार टूट गया. करंट की चपेट में आने से 6 भैसों की मौत हो गई.

11:17 (IST)

कांकेर में पुलिस ने दो माओवादियों को ढेर किया

छत्तीसगढ़ के कांकेर में पुलिस और माओवादियों के बीच देर रात मुठभेड़ हुई. इस दौरान पुलिस ने दो माओवादियों को ढेर कर दिया.

09:32 (IST)

कमलनाथ आज दिल्ली में कांग्रेस नेताओं को देंगे डिनर

मुख्यमंत्री कमलनाथ आज दिल्ली में कांग्रेस के नेताओं को डिनर देंगे. इस डिनर में अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, गुलाम नबी आजाद, आंनद शर्मा, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, विवेक तंखा, अजय सिंह और नकुलनाथ शामिल होंगे. इसके अलावा और भी कई नेता शामिल हो सकते हैं.

09:31 (IST)

बाबा बैराग्यनंद ने कलेक्टर से मांगी समाधि लेने की अनुमति

भोपाल: मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिेह के समर्थन में मिर्ची यज्ञ कराकर दिग्विजय सिंह की जीत की भविष्यवाणी करने और न जीतने पर समाधि लेने की घोषणा करने वाले बाबा बैराग्यनंद ने गुरुवार को भोपाल जिलाधीश से समाधि लेने की अनुमति 16 जून को दोपहर 2 बजकर 11 मिनिट पर जल समाधि लेने का ऐलान किया है.

09:30 (IST)

अब मध्य प्रदेश में गाड़ियों के साथ खरीदने होंगे 2 हेलमेट

भोपालः गाड़ियों के साथ अब 2 हेलमेट खरीदने होंगे. दो हेलमेट खरीदने पर ही वाहनों का रजिस्ट्रेशन होगा. पहले से ही हेलमेट है तो उसका बिल जमा कराना होगा. परिवहन आयुक्त ने आदेश जारी किया हैं.

09:29 (IST)

मध्य प्रदेश में सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण को मिल सकती है मंजूरी

मध्य प्रदेश कैबिनेट की 19 जून को बैठक होगी. इस बैठक में सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण दिए जाने पर मंजूरी दी जाएगी.

 

09:27 (IST)

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में हो सकती है देरी

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में देरी हो सकती है. परिसीमन में देरी की वजह से नगरीय निकाय चुनाव 2-3 महीने के लिए टल सकते हैं. परिसीमन के बाद ही मतदाता सूची का प्रकाशन और संशोधन होगा.

09:26 (IST)

छत्तीसगढ़ में फर्जी प्रमाण पत्र मामले में शिक्षाकर्मियों पर गिरी गाज

रायपुर: आखिरकार फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार नौकरी कर रहे शिक्षाकर्मियों पर बर्खास्तगी की गाज गिर गयी है. अभनपुर जनपद पंचायत ने 13 शिक्षाकर्मियों को बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया गया है. इस बाद सभी संबंधित BEO को निर्देश भी जारी कर दिया गया है.