.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 13 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 13 अगस्त 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Aug 2019, 10:20:14 AM (IST)

नई दिल्ली:

बीजेपी के केंद्रीय चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह ने हेमंत खंडेलवाल को मध्य प्रदेश का निर्वाचन अधिकारी और विजेश लुणावत को प्रदेश सह निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया है. हेमंत खंडेलवाल जहां बैतूल से बीजेपी के पूर्व विधायक हैं, तो वहीं एमपी बीजेपी के कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी उनके पास है. इसके साथ ही चुनाव प्रबंधन में माहिर समझे जाने वाले विजेश लुनावत को चार लोकसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति बनाने का अनुभव है. दोनों ही नेताओं पर प्रदेश की 65000 से ज्यादा स्थानीय समितियों समेत 848 मंडल और 56 जिला अध्यक्ष के चुनाव की जिम्मेदारी है.

16:13 (IST)

स्वतंत्रता दिवस पर मीसाबंदियों को न बुलाने पर बवाल शुरू

मध्य प्रदेश: स्वतंत्रता दिवस पर मीसाबंदियों को न बुलाने पर बवाल शुरू हो गया है. मीसाबंदियों ने कहा कि कमलनाथ सरकार बदले की भावना से काम कर रही है. पहले भी मीसाबंदियों की पेंशन बंद करने की तैयारी थी, अब स्वतंत्रता दिवस समारोह में न बुलाकर सरकार ने अपनी मंशा जाहिर की है.

16:07 (IST)

मध्य प्रदेश के 28 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 28 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

16:07 (IST)

भोपाल में स्वतंत्रता दिवस पर यातायात पुलिस ने व्यवस्था पूरी की

स्वतंत्रता दिवस का पर्व राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में मनाया जाएगा. इसको लेकर यातायात पुलिस ने व्यवस्था कर ली है. यातायात कार्यक्रम में परेशानी ना बने इसके चलते लाल परेड मैदान की ओर आने वाले कई वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया है. साथ ही लोगों को सुविधा पहुंचाने के लिए कार्यक्रम स्थल और अन्य मार्गों पर यातायात पुलिस के सैकड़ों पुलिसकर्मी शामिल रहने वाले हैं.

16:03 (IST)

दुर्ग में डंपर ने साइकिल को टक्कर मारी, एक की मौत

दुर्ग: जामुल थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार डंपर ने साइकिल को टक्कर मार दी. इस हादसे में साइकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गई.

15:29 (IST)

जबलपुर में दुष्कर्म के मामले में बीजेपी नेता उपेंद्र धाकड़ गिरफ्तार

जबलपुर: दुष्कर्म के मामले में बीजेपी नेता उपेंद्र धाकड़ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. युवती ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

15:28 (IST)

भोपाल की बड़ी झील में पानी ओवरफ्लो

भोपाल: बड़ी झील में पानी ओवरफ्लो हो गया है. भदभदा डैम के गेट के ऊपर से पानी बह रहा. लोग गेट के ठीक सामने सेल्फी ले रहे हैं.

15:27 (IST)

मोदी सरकार पर दिग्विजय सिंह का हमला

सीहोर: दिग्विजय सिंह ने कहा कि अपनी शान बघारने के चक्कर में सरकार ने कश्मीर पर निर्णय लिया है. कश्मीर के एक तरफ पाकिस्तान, चीन और अफगानिस्तान हैं, ये हमें नहीं भूलना चाहिए. देश को मुसीबत में डाल दिया है. 

13:21 (IST)

दुर्ग में घर में मिला दो बच्चों और मां का शव

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक महिला और उसके दो बच्चों के घर में मृत पाए जाने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. दुर्ग जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज यहां बताया कि जिले के जामुल क्षेत्र में स्थित एसीसी सीमेंट की कॉलोनी में मीरा सिंह 39 वर्ष, उसके बेटे प्रत्युष 11 वर्ष और बेटी सुप्रिया पांच वर्ष का शव संदिग्ध हालत में मिला है.

11:51 (IST)

सीएम शिवराज के बयान पर जीतू पटवारी ने किया पलटवार

पंडित नेहरु को लेकर पूर्व सीएम शिवराज के बयान पर जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज एक बड़े नेता हैं. 13 वर्ष तक सीएम रहे हैं. उनका देश के पहले पीएम को लेकर ऐसा कहना ये बेहद गलत हैं.

11:50 (IST)

कांग्रेस ने पिछली बीजेपी सरकार पर लगाए कालाबाजारी के आरोप

इंदौर में कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए स्टम्प वेंडर मामले में 22 हजार करोड़ की कालाबाजारी के आरोप लगाया है.

11:49 (IST)

इंदौर में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर शिक्षकों का हंगामा

इंदौर: जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय बड़ा गणपति पर शिक्षकों का हंगामा. बाहरी जिलों से आए शिक्षकों ने की नारेबाजी. तबादला आदेश होने के बावजूद जॉइनिंग नहीं देने से शिक्षकों ने जताई नाराज़गी.

11:49 (IST)

ग्वालियर में राष्ट्रीय उत्सव की रौनक

मध्य प्रदेश: आजादी का पर्व नजदीक है. ऐसे में चारों तरफ इस राष्ट्रीय उत्सव की रौनक दिखाई दे रही है. ग्वालियर में भी बाज़ार सज गए हैं. जगह जगह देश का तिरंगा नज़र आ रहा है.

09:50 (IST)

मध्य प्रदेश में कांग्रेस अपने संगठन को और मजबूत करने की तैयारी में

मध्य प्रदेश में कांग्रेस अपने संगठन को मजबूत करना चाहती है. लिहाज़ा इसे लेकर नए नए नियम भी लागू किये जा रहे हैं. अब जनप्रतिनिधियों के लिए आचार सहिंता बनाने की तैयारी है. इसके तहत विधायकों को जनता का विश्वास जीतना होगा. 

09:49 (IST)

मध्य प्रदेश विधानसभा का कामकाज अब होगा ऑनलाइन

मध्य प्रदेश विधानसभा का कामकाज अब ऑनलाइन होगा. विधानसभा को पेपरलेस करने पर विचार किया जा रहा है. जिस तरह से आज मनी ट्रांसफर से लेकर रेलवे बुकिंग तक सब कुछ ऑनलाइन हो चला है. ऐसे में मध्य प्रदेश विधानसभा का कामकाज भी ऑनलाइन किया जा सकता है.

09:48 (IST)

स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासी देख सकेंगे झिलमिलाता राजभवन

राजभवन आमजन के भ्रमण के लिए स्वतंत्रता दिवस के पूर्व 13 अगस्त को शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक खुला रहेगा. नागरिक आकर्षक विद्युत साज-सज्जा के साथ ही बच्चों की प्रस्तुतियों का आनंद भी ले सकेंगे. सांस्कृतिक संध्या का आयोजन शाम 7 बजे होगा.

09:48 (IST)

कंप्यूटर बाबा ने जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा से मुलाकात की

भोपाल: कंप्यूटर बाबा ने मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा से मुलाकात की. इस दौरान कई जन हितेषी मुद्दों पर चर्चा की गई.

09:47 (IST)

आज छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक होगी

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक होगी. बैठक में किसानों से जुड़ी समस्याएं, अत्यधिक वर्षा और अवर्षा की स्थिति पर फैसले लिए जाएंगे. साथी 15 अगस्त को होने वाले मुख्यमंत्री के भाषण का भी अनुमोदन कैबिनेट करेगी.

09:46 (IST)

छत्तीसगढ़ के एएसआई दीपक सिंह चौहान को मिलेगा मेडल

रायपुर: केंद्रीय गृह मंत्रालय के द्वारा जारी की गई सूची इन्वेस्टिगेशन में बेहतरीन काम करने वाले अधिकारियों को मेडल मिलेगा. सम्मान पाने वालों की लिस्ट में छत्तीसगढ़ से एएसआई दीपक सिंह चौहान शामिल हैं.

09:45 (IST)

पखांजुर मेंनक्सलियों ने सवारी बस को रोककर आग लगाई

पखांजुर: नक्सलियों ने सवारी बस को रोककर उसमें आग लगा दी. जिला मुख्यालय से महज 16 किलोमीटर दूर नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया. घटनास्थल के करीब बड़ी संख्या में नक्सलियों मौजूदगी की खबर के बाद मौके पर फोर्स रवाना हुई.