.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 12 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 12 अगस्त 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Aug 2019, 06:36:51 AM (IST)

नई दिल्ली:

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने गांधी परिवार पर निशाना साधा है. कांग्रेस के अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर चुनी गई सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा है कि गांधी परिवार से बाहर कांग्रेस पार्टी नहीं जा सकती है. राहुल गांधी के बाद एक बार फिर कांग्रेस ने सोनिया गांधी को चुन लिया. राकेश सिंह का कहना है कांग्रेस पार्टी में क्या कोई भी इतना काबिल नेता नहीं है, जिसे पार्टी की कमान सौंपी जा सके.

13:59 (IST)

राकेश सिंह ने चिदंबरम पर बोला हमला

मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष राकेश सिंह ने चिदंबरम के बयान पर एतराज जताते हुए कहा कि उन्हें शर्म आनी चाहिए. इसके साथ ही राकेश सिंह ने कांग्रेस पर कश्मीर के लोगों को भड़काने का आरोप लगाया है.

13:49 (IST)

फग्गन सिंह कुलस्ते का वाहन दुर्घटनाग्रस्त, हल्की चोटें आईं

मंडला: केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में केंद्रीय इस्पात मंत्री बाल-बाल बचे हैं. हालांकि उनको हल्की चोटें आई हैं.

13:48 (IST)

हेमंत खंडेलवाल बने मध्य प्रदेश बीजेपी के निर्वाचन अधिकारी

भाजपा के केंद्रीय चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह ने हेमंत खंडेलवाल को प्रदेश निर्वाचन अधिकारी और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत को प्रदेश सह निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया है.

13:09 (IST)

नक्सलियों ने किए 2 IED ब्लास्ट, सूझ-बूझ से बची जवानों की जान

नारायणपुर: नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाते हुए 2 IED ब्लास्ट किए. साथ ही फायरिंग भी की. लेकिन जवानों की सूझ-बूझ से कोई नुकसान नहीं हुआ.

11:51 (IST)

शिवराज सिंह ने नेहरू को फिर बताया अपराधी

सोमवार को अपने बयान पर सफाई देते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि अपराध सिर्फ किसी को मारने का नहीं होता है. जम्मू-कश्मीर में धारा 370 लागू करना ये ही अपराध था.

11:36 (IST)

देवास में लोगों नमाज के बाद गले लगकर दी मुबारकबाद

देवास: शहर सहित जिले के कन्नौद, हाटपिपलिया,खातेगांव, सोनकच्छ, चापड़ा, बागली, भौरासा, टोकखुर्द सहित पूरे अंचल में ईद उल जुहा का पर्व मनाया गया। मुस्लिम समाज ने सोमवार को ईद उल जुहा का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया.

11:18 (IST)

मप्र के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने बकरीद की बधाई दी

मध्य प्रदेश में ईद-उल-अजहा (बकरीद) का पर्व उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. ईदगाह और मस्जिदों में नमाज अदा हो रही है. राज्यपाल लालजी टंडन और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेशवासियों को बकरीद की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. राजधानी सहित राज्य के अन्य हिस्सों की ईदगाह और मस्जिदों में सुबह से विशेष नमाज का दौर शुरू हो गया. राजधानी में मुख्य नमाज ईदगाह मस्जिद में अदा की गई. इस मौके पर सभी ने एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी. 

11:17 (IST)

मप्र में आसमान पर बादलों का डेरा, बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में सोमवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई है.

09:44 (IST)

ग्वालियर में किसान की मौत मामले में 6 पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज

ग्वालियर: पुलिस हिरासत में हुई किसान की मौत के मामले में बेलगढ़ा थाने के 6 पुलिसकर्मियों पर हत्या का केस दर्ज हुआ है. थाने में बेरहमी से पुलिसकर्मियों ने किसान की पिटाई की थी. किसान के गले पर फंदे और शरीर पर चोट के निशान मिले थे.

07:57 (IST)

भोपाल की ईदगाह मस्जिद में ईद की विशेष नमाज

भोपाल: राजधानी की ईदगाह मस्जिद में ईद की विशेष नमाज की गई. ईदगाह 90 हजार नमाजियों की एक साथ बैठक क्षमता वाली मस्जिद है. 

06:52 (IST)

मध्य प्रदेश के 8 मजदूरों की गुजरात में दीवार के नीचे दबने से मौत

मध्य प्रदेश के जिला झाबुआ के रहने वाले 8 मजदूरों की गुजरात में दीवार के नीचे दबने से मौत हो गई. जबकि 13 अन्य मजदूर घायल हो गए. पूरी खबर पढ़िए---मध्य प्रदेश के 8 मजदूरों की गुजरात में दीवार के नीचे दबने से मौत, 13 घायल

 

06:51 (IST)

भारी बारिश से मध्य प्रदेश में अब तक 32 लोगों की मौत

मध्यप्रदेश में फिर से मॉनसून सक्रिय होने के बाद पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश ने जबरदस्त तबाही मचाई है. बारिश के चलते नदी, नालों और तालाबों में बहने और डूबने से अब तक राज्य में 32 लोगों की मौत हो चुकी है. पूरी खबर पढ़िए---भारी बारिश से मध्य प्रदेश में जबरदस्त तबाही, अब तक 32 लोगों की मौत

06:50 (IST)

रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर को बेटी ने सिर्फ इसलिए बना लिया घर में बंधक

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां समाज कल्याण विभाग के सेवानिवृत्त डिप्टी डायरेक्टर महेश कुमार तिवारी को कथित तौर पर उनकी बेटी ने अपने घर बंधक बनाकर रखा हुआ था. पूरी खबर पढ़िए---रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर को बेटी ने सिर्फ इसलिए बना लिया घर में बंधक, बेटे की शिकायत पर मिली मुक्ति

06:49 (IST)

अपराध पर अंकुश लगाने के लिए इंदौर पुलिस ने लेगी आधुनिक तकनीक का सहारा

अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए मध्य प्रदेश पुलिस ने आधुनिक तकनीक का सहारा लिया है. इंदौर में स्मार्ट पुलिसिंग के लिए तीन एप तैयार किए गए हैं. पूरी खबर पढ़िए---अपराध पर अंकुश लगाने के लिए इंदौर पुलिस ने लेगी आधुनिक तकनीक का सहारा, तैयार किए एप

06:49 (IST)

Article 370 पर शिवराज सिंह ने कांग्रेस को घेरा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने आर्टिकल 370 पर कांग्रेस को घेरा है. इतना ही नहीं शिवराज सिंह चौहान ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए अपराधी तक करार दे दिया है. पूरी खबर पढ़िए---'क्रिमिनल' थे नेहरू, उन्होंने दो बड़े अपराध किए, Article 370 पर शिवराज सिंह ने कांग्रेस को घेरा

 

06:48 (IST)

यूरोप के सबसे ऊंचे पर्वत पर MP की बेटी ने फहराया तिरंगा

मध्य प्रदेश की पहली ऐवरेस्टर मेघा परमार ने यूरोप के सबसे ऊंचे पर्वत माउंट एल्ब्रुस को फतह किया है. मेघा मध्यप्रदेश की प्रथम बेटी है, जिसने माउंट एल्ब्रुस को फतह किया है. पूरी खबर पढ़िए---यूरोप के सबसे ऊंचे पर्वत पर MP की बेटी ने फहराया तिरंगा, दिया बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश

 

06:47 (IST)

शिवराज सिंह के बयान पर दिग्विजय सिंह ने किया पलटवार

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें शिवराज सिंह ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को अपराधी करार था. दिग्विजय सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान जवाहरलाल नेहरू पैर की धूल भी नहीं है, उन्हें शर्म आनी चाहिए. पूरी खबर पढ़िए---नेहरू के पैर की धूल भी नहीं शिवराज सिंह, उन्हें शर्म आनी चाहिए, दिग्विजय सिंह ने किया पलटवार

 

06:44 (IST)

चरणदास महन्त आज कोरिया में वन महोत्सव का शुभारंभ करेंगे

कोरिया: छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महन्त आज कोरिया में वन महोत्सव का शुभारंभ करेंगे. साथ में उनकी धर्मपत्नी और कोरबा लोकसभा सांसद ज्योत्सना महन्त भी मौजूद रहेंगी.

06:43 (IST)

अमर सिंह ने पीएम मोदी और अमित शाह की तुलना सरदार पटेल से की

इंदौर: राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तुलना सरदार पटेल से करते हुए कहा, हमने सरदार पटेल को नहीं देखा, लेकिन उनकी झलक पीएम मोदी और अमित शाह में देखने को मिलती.

06:42 (IST)

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ईद-उल अज़हा की शुभकामनाएं दी

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ईद-उल अज़हा के मौके पर नागरिकों, विशेष रूप से मुस्लिम समुदाय के लोगों को बधाई दी है.कमलनाथ ने कहा कि यह त्यौहार खुदा की राह से कुर्बानी का महत्व बताता है, इसलिए इसे कुर्बानी या त्याग का त्यौहार भी कहते हैं.

06:40 (IST)

व्यापार उद्योग जगत की संस्था मध्य प्रदेश पुलिस को देगी अवॉर्ड

भोपाल: व्यापार उद्योग जगत की संस्था मध्य प्रदेश पुलिस को अवॉर्ड देगी. देश की व्यापार उद्योग जगत की संस्था फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग के लिए अवार्ड देगी. मध्य प्रदेश पुलिस को तीन श्रेणी के अवार्ड मिलेंगे. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने डीजीपी को ट्वीट कर बधाई दी.

06:38 (IST)

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मेघा परमार को दी बधाई

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के सीहोर जिले की बेटी मेघा परमार को यूरोप की सबसे ऊंची पर्वत चोटी रूस के माउंट एलब्रस के शिखर पर पहुंचकर तिरंगा फहराने पर बधाई दी है.