.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 31 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 31 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

News Nation Bureau
| Edited By :
31 Jan 2020, 10:52:29 AM (IST)

भोपाल:

मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार ने नरम हिन्दुत्व की लाइन पर आगे बढ़ते हुए प्रदेश में राम पथ वन गमन निर्माण के लिये एक ट्रस्ट बनाने का निर्णय लिया है. प्राचीन हिन्दू मान्यता के अनुसार भगवान राम ने अपने 14 वर्ष के वनवास के दौरान मध्यप्रदेश के वनों के जिस मार्ग से गमन किया था. इस राम पथ वन गमन को प्रदेश सरकार विकसित करने की योजना बना रही है. कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान इस मुद्दे को अपने घोषणा पत्र में भी शामिल किया था. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को यहां राम पथ वन गमन निर्माण की समीक्षा बैठक में इस मकसद से एक ट्रस्ट बनाने और पथ निर्माण का दायित्व सड़क विकास निगम को सौंपने के निर्देश दिए.

13:42 (IST)

मध्य प्रदेश : नगरीय निकाय चुनावों को लेकर प्रशासनिक एवं राजनीतिक गतिविधियां तेज

मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों को लेकर प्रशासनिक एवं राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. शासन की ओर से नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रशासक नियुक्त किए गए हैं. दतिया नगर पालिका परिषद के लिए कलेक्टर और नगर परिषद में एसडीएम को प्रशासक नियुक्त किया गया है. दतिया में दतिया नगर पालिका परिषद , एवं तहसील सेवड़ा में नगर परिषद सेवड़ा, तहसील भांडेर नगर परिषद और इंदरगढ़ नगर परिषद में नगरीय निकाय इलेक्शन होगा.

12:31 (IST)

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा के घोर नक्सली इलाके में जारी है मतदान

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा के घोर नक्सली इलाके चिकपाल में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए मतदान शुरू हो चुका है. शांतिपूर्वक तरीके से मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है. मारजूम में इक्का-दुक्का लोग मतदान के लिए आ रहे हैं. घोर नक्सली इलाका होने के कारण सुरक्षा व्यवस्था बहुत कड़ी की गई है.

12:03 (IST)

मध्य प्रदेश :इंदौर में संकरा आई सेंटर हॉस्पिटल का हुआ उद्घाटन

इंदौर में संकरा आई सेंटर हॉस्पिटल का हुआ उद्घाटन, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के अलावा बीजेपी सांसद शंकर लालवानी और विधायक रमेश मेंदोला भी थे मौजूद.

10:59 (IST)

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में आज पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी

कटेकल्याण ब्लॉक में आज पंचायत के दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. नक्सली विरोध के बाद भी ग्रामीणों में उत्साह देखने को मिल रहा है. कोरिरास जैसे धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में भी हो रहा मतदान.

10:49 (IST)

मुख्यमंत्री  कमलनाथ जबलपुर के लिए हुए रवाना

मुख्यमंत्री  कमलनाथ जबलपुर के लिए हुए रवाना, सीएम के साथ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी है मौजूद. उनकी पत्नी अमृता सिंह और मंत्री  प्रदीप जयसवाल भी हुए रवाना. प्राइवेट प्लेन द्वारा हुए स्टेट हैंगर भोपाल से जबलपुर के लिए रवाना.

06:36 (IST)

भूपेश बघेल आज पंचायत चुनाव के लिए वोट डालेंगे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सुबह पाटन के कुरूदडीह में पंचायत चुनाव के लिए वोट डालेंगे. इसके बाद शाम 4 बजे से लेकर 6 बजे तक बजट पर मंत्रियों से चर्चा करेंगे.

06:34 (IST)

उमा भारती ने कांग्रेस पर आरोप लगाया

भाजपा नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने आरोप लगाया कि कांग्रेस संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर लोगों को गुमराह कर देश में वर्ष 1947 की स्थिति पैदा करना चाहती है. लेकिन हम अब इसको सफल नहीं होने देंगे.

06:33 (IST)

त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के लिए दूसरे चरण का मतदान आज

छत्तीसगढ़ में त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के लिए दूसरे चरण का मतदान आज होगा, इसमें छह हजार 353 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे. इस चरण में 30 लाख 56 हजार 648 मतदाता कुल 62 हजार 723 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

06:32 (IST)

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.