.

MP-CG Breaking News Live: दिनभर की बड़ी खबरें पढ़िए सिर्फ एक क्लिक में

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Jun 2019, 09:40:59 AM (IST)

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के धमतरी में बुधवार की शाम आए तूफान ने भयंकर तबाही मचायी है. अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि एक व्यक्ति के घायल है. आंधी तूफ़ान की वजह से 300 पेड़ टूट गए. इसके अलावा बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हुई है. धमतरी में अब तक का सबसे बड़े तूफ़ान ने तबाही मचाई है. इससे भारी नुकसान की संभावना जताई जा रही है.

17:17 (IST)

मध्यप्रदेश में 1200 एमबीबीएस छात्रों का भविष्य खतरे में

मध्यप्रदेश में 2019 में पास होने वाले करीब 1200 एमबीबीएस छात्रों का भविष्य खतरे में पड़ सकता है. दरअसल एमबीबीएस के छात्र मध्य प्रदेश की जिस मेडिकल यूनिवर्सिटी के तहत आने वाले तमाम मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे हैं, उस मेडिकल यूनिवर्सिटी को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया यानी कि एमसीआई से मान्यता ही नहीं मिली है.

17:16 (IST)

गरीबों को आरक्षण का लाभ देने के लिए NIT में बढ़ेंगी 108 सीटें

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) में आर्थिक रूप से पिछड़े गरीब परिवारों के लिए केंद्र के आदेश के अनुरूप 108 सीटें बढ़ाई जा रही हैं. केंद्र के 9 जनवरी 2019 के जारी आदेश के मुताबिक, इस साल देशभर के शैक्षणिक संस्थानों में दाखिले में आर्थिक रूप से पि़छडे परिवारों को 10 प्रतिशत आरक्षण देना है. नए संशोधन के अनुसार आर्थिक रूप से पिछड़े अभ्यर्थियों को दाखिले के दौरान भी लाभ दिया जाएगा.

15:48 (IST)

इंदौर में मरीज ने की नर्स की हत्या

इंदौर: तुकोगंज में एक क्लीनिक में 50 वर्षीय नर्स लता वर्मा की एक मरीज ने कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी. एसपी यूसुफ कुरैशी का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है. 

15:12 (IST)

मध्य प्रदेश में बिजली के बाद पानी पर सियासत

मध्य प्रदेश में बिजली के बाद अब पानी की अव्यवस्थाओं के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. कमलनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री पीसी शर्मा ने प्रदेश में चल रही पानी की परेशानी के लिए सूबे के नगर निगम और बीजेपी के महापौर को ज़िम्मेदार ठहरा दिया है. पीसी शर्मा ने तर्क दिया है कि बीते 10 सालों से सूबे के ज्यादातर नगर निगम में बीजेपी के मेयर हैं और वक्त रहते इन तमाम नगर निगमो, मेयरों, और मेयर काउंसिलों ने पानी के लिए सही उपाय नहीं किए.

14:36 (IST)

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान के स्वर्गीय पिता को श्रद्धांजलि दी

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जैत गांव पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पिता स्वर्गीय प्रेम सिंह चौहान को श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

14:34 (IST)

शिवराज सिंह चौहान के घर शोक व्यक्त करने के लिए रवाना हुए राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भोपाल पहुंच गए हैं. यहां से वो पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गांव जैत के लिए रवाना हुए. वो शिवराज सिंह चौहान के पिता के निधन पर शोक व्यक्त करने जा रहे हैं.

14:33 (IST)

जबलपुर में 24 डेंटल मेडिकल छात्रों को बड़ा झटका

जबलपुर: मेडिकल यूनिवर्सिटी ने 24 छात्रों का प्रवेश निरस्त कर दिया है. ARFC की अनुशंसा के बाद यूनिवर्सिटी ने यह फैसला लिया. 2016 में बिना नीट परीक्षा पास किए छात्रों ने प्रवेश लिया था.

13:25 (IST)

पेशी के लिए NIA कोर्ट पहुंची प्रज्ञा सिंह ठाकुर

मालेगांव बम धमाके की आरोपी और हाल ही में भोपाल से बीजेपी सांसद बनीं प्रज्ञा ठाकुर शुक्रवार को एनआईए कोर्ट पहुंची. उन्हें गुरुवार को भी कोर्ट में पेश होना था लेकिन वह पहुंच नहीं सकी थीं.

12:34 (IST)

बिजली गुल होने पर स्वास्थ्य मंत्री को खत्म करनी पड़ी बैठक

इंदौर में लगातार बिजली कटौती जारी है. इसको लेकर आम आदमी की परेशानी बढ़ी हुई है. यहां तक के स्वास्थ्य मंत्री की बैठक में भी बिजली जाने से बैठक खत्म करनी पड़ी.

12:33 (IST)

बिजली कटौती को लेकर इंदौर में बीजेपी का प्रदर्शन

इंदौर में गर्मी के मौसम में लगातार बिजली कटौती और बिजली की समस्याएं बढ़ती जा रही है. एक बार फिर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कांग्रेस पर हल्ला बोल किया है. इसी के चलते पाटनीपुरा चौराहे पर भाजपा के विधायक और कार्यकर्ताओं ने आम जनता को लालटेन पंखे और मोमबत्ती दिए और कांग्रेस के खिलाफ फिर प्रदर्शन किया.

12:33 (IST)

ग्वालियर में लगातार बढ़ता जा रहा है तापमान

ग्वालियर में लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है और गर्मी है कि कम होने का नाम ही नहीं ले रही गुरुवार को अधिकतम तापमान 47.5 डिग्री दर्ज किया गया जो कि पिछले 25 साल में जून के महीने में पढ़ने वाला सबसे ज्यादा बताया गया है. 

12:32 (IST)

मप्र विधानसभा का बजट सत्र 8 जुलाई से 26 जुलाई तक चलेगा

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 8 जुलाई से शुरू होगी, जोकि 26 जुलाई तक चलेगा. बजट सत्र में हंगामा होना तय माना जा रहा है.

10:24 (IST)

गृहमंत्री बाला बच्चन ने सभी जिलों के SP को पत्र लिखा

भोपाल: गृहमंत्री बाला बच्चन ने सभी जिलों के SP को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने अधिकारियों को पेयजल संकट से निपटने के लिए अलर्ट रहने को कहा है. साथ ही हालातों पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.

10:23 (IST)

स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने किया इंदौर के मोरी तालाब का दौरा

इंदौर: स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने लसूडिया इलाके स्थित मोरी तालाब का दौरा किया. निगम आयुक्त आशीष सिंह भी साथ मौजूद रहे. बारिश के पहले तालाब के गहरीकरण को लेकर दौरा किया गया.

09:12 (IST)

सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर आज कोर्ट में पेशी के लिए रवाना

भोपाल: बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर आज मुंबई की कोर्ट में पेश होने के लिए रवाना हो गई हैं. इससे पहले उन्होंने हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की.

09:09 (IST)

लक्ष्मण सिंह नहीं चाहते सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष के पद पर देखना

भोपाल: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और विधायक लक्ष्मण सिंह का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाना चाहिए.

09:08 (IST)

कमलनाथ सरकार ने केंद्र पर लगाए आरोप

भोपाल: विकास कार्यों को लेकर कमलनाथ सरकार ने कहा कि विकास कार्य के लिए केंद्र सरकार से पहले हर महीने 6 हजार करोड़ मिलते थे, लेकिन अब महज 4683 करोड़ रुपये ही दिए जा रहे हैं.