.

MP-CG Breaking News Live: दिनभर की बड़ी खबरों पढ़िए एक क्लिक में

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
30 May 2019, 06:36:19 AM (IST)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में ई-टेंडरिंग घोटाले में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने बुधवार को एक और गिरफ्तारी की है. पूर्व में इसी घोटाले में तीन लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. ईओडब्ल्यू के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ओस्मो नामक निजी कंपनी से जुड़े मनीष खरे को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है. मनीष तकनीकी विशेषज्ञ हैं. उन पर आरोप है कि उन्होंने एक कंपनी को निविदा दिलाने के लिए कंप्यूटर डेटा में टेंपरिंग की थी. इसके चलते एक निजी कंपनी को सरकारी ठेका मिल गया था.

17:13 (IST)

बस से उतर रहा था यात्री, पैर फिसला और बस के नीचे आ गया

रायसेन। यात्री बस ने एक युवक को कुचल दिया. बस बेगमगंज से सुल्तानगंज की ओर जा रही थी. मृतक अमर सिंह उसी बस से उतर रहा था तभी उसका पैर फिसल गया और वह बस के नीचे आ गया. ड्राइवर मौके से फरार हो गया. बेगमगंज पुलिस मौके पर पहुंची है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

17:07 (IST)

भूपेश बघेल का एयरपोर्ट पर स्वागत

जगदलपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बृहस्पतिवार को जगदलपुर पहुंचे. मुख्यमंत्री का जगदलपुर एयरपोर्ट पर राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया, बस्तर सांसद दीपक बैज, बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन, कोण्डागांव विधायक मोहन मरकाम नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप बीजापुर विधायक विक्रम शाह मंडावी, अंतागढ़ विधायक अनुप नाग, भानुप्रतापपुर विधायक मनोज मंडावी, कांकेर विधायक शिशुपाल शोरी, जगदलपुर के महापौर जतीन जायसवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधियों और विशिष्टजनों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया.

14:49 (IST)

छत्तीसगढ़ से सांसद रेणुका सिंह होंगी मोदी मंत्रिमंडल में शामिल

सरगुजा की नवनिर्वाचित सांसद रेणुका सिंह को आज मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा रहा है. इस संबंध में नवनिर्वाचित लोकसभा सांसद रेणुका सिंह के नजदीकी सूत्रों ने पुष्टि करते हुए बताया कि दोपहर 12 बजे के बाद उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल करने का न्योता मिल गया है. पूरी खबर पढ़िए---छत्तीसगढ़ से सांसद रेणुका सिंह होंगी मोदी मंत्रिमंडल में शामिल

14:48 (IST)

मध्य प्रदेश के ये सांसद बनेंगे केंद्रीय मंत्री

मध्य प्रदेश से भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में दबदबा दिखाई दे रहा है. इस बार प्रदेश से सांसदों को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. इन तीनों सांसदों के पास प्रधानमंत्री कार्यालय से कॉल आया है. पूरी खबर पढ़िए---मध्य प्रदेश के ये सांसद बनेंगे केंद्रीय मंत्री

12:31 (IST)

1 जुलाई से शुरू हो सकता है मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 1 जुलाई से 26 जुलाई तक होने की संभावना है. इस दौरान 21 बैठकें हो सकती हैं. संसदीय कार्य विभाग बजट सत्र की तारीखों का प्रस्ताव तैयार कर रहा है. सत्र के पहले दिन मुख्यमंत्री कमलनाथ विधायक पद की शपथ लेंगे.

12:29 (IST)

दमोह से सांसद प्रहलाद पटेल बनेंगे केंद्रीय मंत्री

मध्य प्रदेश के दमोह से सांसद चुने गए प्रहलाद पटेल केंद्रीय मंत्री बनेंगे. उनको पीएमओ से फोन आया. फोन आने के बाद समर्थकों में उत्साह का माहौल.

11:37 (IST)

इंडिगो की भोपाल-मुंबई दोपहर की उड़ान 5 जून से होगी बंद

भोपाल: राजा भोज एयरपोर्ट से इंडिगो की भोपाल-मुंबई दोपहर की उड़ान 5 जून से बंद होंगी. हालांकि प्री-बुकिंग कराने वाले यात्रियों को दूसरी उड़ान से जाने का विकल्प मिलेगा.

10:21 (IST)

पन्ना में बारातियों से भरी बस पलटी, एक की मौत

पन्ना: रानीबाग के पास बारातियों से भरी तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में एक की मौत हो गई, दो दर्जन के करीब लोग घायल हो गए.

09:53 (IST)

बीजापुर में सड़क निर्माण कार्य में कोताही बरतने पर सब इंजीनियर निलंबित

बीजापुर: सड़क निर्माण कार्य में कोताही बरतने को लेकर कलेक्टर ने सब इंजीनियर को निलंबित किया. ग्रामीणों ने सब इंजीनियर के खिलाफ शिकायत की थी.

09:51 (IST)

मध्य प्रदेश में किसानों को नहीं मिल रहा फसल बिक्री का पैसा

भोपाल: फसल बिक्री के दो महीने बाद भी किसानों को पैसा नहीं मिल रहा है. किसानों को अधिकारियों की गलती का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.

09:30 (IST)

सतना में CMO के घर में लोकायुक्त का छापा

सतना: आय से अधिक संपत्ति मामले में चित्रकूट नगर पंचायत सीएमओ रमाकांत शुक्ला के सतना स्थित निवास में आज तड़के 5 बजे लोकायुक्त की टीम ने छापा मारा. लोकायुक्त एसपी राजेश वर्मा में निर्देश पर कार्यवाई हो रही है. 

08:09 (IST)

दमोह में दो बाइक आपस में टकराईं, 2 की मौत

दमोह: तेजगढ़ थाना क्षेत्र के हिनौती गांव के समीप दो बाइक आपस में टकरा गई. इस हादसे में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया.

07:31 (IST)

इंदौर में वाहन ने बुजुर्ग को मारी टक्कर, गंभीर रूप से घायल

इंदौर: शहर में देर रात होते ही रहीस जादों द्वारा वाहन में मानो पंख लगा कर उड़ने की कोशिश के चलते सड़कों पर चलने वाले आम इंसान की जान के साथ खिलवाड़ करते आये दिन नजर आते हैं. ऐसे ही इंदौर थाना क्षेत्र के कर्बला मैदान पर बुजुर्ग व्यक्ति को चार पहिया वाहन से हादसे का शिकार बना लिया. घायल बुजुर्ग को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

07:29 (IST)

भाटापारा से बीजेपी विधायक का भतीजा धान घोटाले में गिरफ्तार

भाटापारा: विधायक एवं भाजपा प्रवक्ता शिवरतन शर्मा के भतीजे अजय शर्मा को गरियाबंद के मैनपुर थाने 2014-15 के करोड़ों के हाई-प्रोफाइल मामले धान घोटाला मामले में पूछताछ और बयान दर्ज करने को लेकर बुलाया गया, लेकिन वहीं तुरंत मामला बनाकर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया.

07:28 (IST)

मुख्यमंत्री प्याज कृषक प्रोत्साहन योजना में 77 कृषि मंडी अधिसूचित

मुख्यमंत्री कृषक प्याज प्रोत्साहन योजना 2019-20 में प्याज उत्पादक किसानों से प्याज की खरीदी के लिये 77 कृषि उपज मंडी/उप मंडी अधिसूचित की गई हैं. साथ ही ई-उपार्जन पोर्टल पर पंजीयन की अंतिम तिथि 30 मई से बढ़ाकर 7 जून कर दी गई है.

07:28 (IST)

सीएम कमलनाथ ने फौजी जसरथ सिंह के माता-पिता की सुरक्षा के निर्देश दिए

भोपाल: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देवास जिले के टोंक खुर्द निवासी सेना के जवान जसरथ सिंह सिसौदिया के माता-पिता की समस्या का तत्काल समाधान करने और उन्हें पूरी सुरक्षा देने के निर्देश देवास जिला कलेक्टर को दिए हैं.