.

MP-CG 20 May news: दिनभर की हर बड़ी खबर के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आप मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 May 2019, 06:38:43 AM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के सभी चरण संपन्न हो जाने के बाद सामने आए एग्जिट पोल में बीजेपी को भारी बहुमत मिलने का अनुमान व्यक्त किए जाने पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने खुशी जाहिर की. रमन ने कहा कि यह बीजेपी के विश्वास पर एग्जिट पोल की मुहर है. देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की सरकार चुनना तय किया है. उन्होंने कहा कि सभी एग्जिट पोल में भाजपा को 300 प्लस सीटें मिलने का अनुमान यह स्पष्ट कर रहा है कि देश की जनता ने तमाम तरह के चुनावी लालच को ठुकरा कर देश हित में मोदी के नेतृत्व में फिर से भाजपा नीत एनडीए सरकार के पक्ष में जनादेश दिया है.

23:56 (IST)

क्लासरूम से युवती का किया अपहरण

कवर्धा। कवर्धा के लोहारा थाना क्षेत्र में एकतरफा प्यार में एक युवक ने अपने 6 साथियों के साथ मिलकर एक युवती का अपहरण कर लिया. युवकों ने युवती को कॉलेज के क्लासरूम से गिरफ्तार कर लिया. युवकों ने क्लासरूम में दहशत फैलाकर घटना को अंजाम दिया. अपहरण की सूचना पर पुलिस ने चारोतरफ घेराबंदी की. मुख्य आरोपी भागवत साहू समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 2 अभी भी फरार चल रहे हैं.

22:16 (IST)

राइस मिल के मैदान में लगी आग

दुर्ग। दुर्ग के आदित्य नगर स्थित किसान राइस मिल के मैदान में आग लग गई. आग की लपटों से मैदान में घास व पेड़ जलकर खाक हो गए. आग लगने से रिहायशी इलाकों में आग फैल गई. जिसके कारण अफरा तफरी मच गई. फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंची. आग लगने का कारण पता नहीं चला है.

19:26 (IST)

पुलिस की रेकी करने आई महिला नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा में पुलिस की रेकी करने के लिए आई महिला नक्सली को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया है. महिला को गीदम साप्ताहिक बाजार से गिरफ्तार किया गया है. कमांडर संतोष के कहने पर महिला नक्सली आई थी.

14:59 (IST)

डीकेएस अस्पताल घोटाला मामले में सुनील अग्रवाल को पुलिस रिमांड

रायपुर: डीकेएस अस्पताल घोटाला मामले में कोर्ट ने पंजाब नेशनल बैंक के तत्कालीन AGM सुनील अग्रवाल को 23 मई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. हालांकि कोर्ट ने आदेश दिया है कि पुलिस सख्ती से पूछताछ नहीं कर सकती है. सुनील कुमार अग्रवाल को रायपुर पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली में गिरफ्तार किया था, जहां बाद में उन्हें दिल्ली कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड मिल गई थी.

14:58 (IST)

मतगणना को लेकर जबलपुर में तैयारियां तेज

लोकसभा चुनाव के बाद अब निर्वाचन आयोग 23 मई की तैयारियों में जुट गया है. जबलपुर के महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल में निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना केंद्र बनाया गया है. जहां जबलपुर लोकसभा सीट की मतगणना की जाएगी. इस काम के लिए निर्वाचन आयोग ने 1500 कर्मचारियों को तैनात किया गया है, जो 130 कैमरे की निगरानी में मतगणना करेंगे.

14:57 (IST)

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे वाहनों को फूंका

दंतेवाड़ा: भांसी थाना क्षेत्र के गमावाड़ा गांव में नक्सलियों ने मिक्सर मशीन और पानी टैंकर को आग के हवाले किया. गांव में पुलिया निर्माण का कार्य चल रहा था. 

14:54 (IST)

इंदौर में बीजेपी समर्थक की हत्या से गरमाई सियासत

इंदौर में बीजेपी समर्थक की हत्या के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश को पश्चिम बंगाल बना रही है. शिवराज सिंह चौहान आज बीजेपी कार्यकर्ता नेमीचंद तंवर के घर भी जाएंगे.

14:53 (IST)

बीजेपी ने की मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र बुलाने की मांग

लोकसभा चुनावों के नतीजों से पहले बीजेपी ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस से सत्ता छीनने के संकेत दिए हैं. मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने जल्द ही विधानसभा का सत्र बुलाए जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि वो इसके लिए जल्द ही राज्यपाल को पत्र लिखेंगे.

13:24 (IST)

नतीजों के बाद 25 मई को हो सकती है मध्य प्रदेश कैबिनेट की पहली बैठक

भोपाल: लोकसभा चुनाव के बाद 25 मई को मध्य प्रदेश कैबिनेट की पहली बैठक हो सकती है. चुनाव के बाद होने वाली पहली बैठक के लिए सरकार चुनाव आयोग से परमिशन लेगी. इस बैठक में रेत नीति सहित कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है. आचार संहिता के चलते रुके कार्यों पर भी चर्चा हो सकती है.

12:43 (IST)

शहडोल में बारातियों से भरी पिकअप गाड़ी पलटी, दो की मौत

शहडोल: सिंहपुर थाना इलाके में सिमरिया चौक के पास बारातियों से भरी पिकअप गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में 2 बारातियों की मौके पर मौत हो गई, जबकि कई बाराती घायल हुए हैं.

12:22 (IST)

पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया बोले- कांग्रेस के गढ़ों में भी चौंकाने वाले नतीजे आएंगे

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कहा है कि इस बार कांग्रेस के गढ़ों में भी चौंकाने वाले फैसले आएंगे. जनता ने प्रधानमंत्री की तुलना में मोदी जी को श्रेष्ठ माना इसीलिए खेत से लेकर खलियान तक मोदी की लहर चली है. पवैया को उम्मीद है कि प्रदेश में बीजेपी की सीटें कम नहीं होंगी.

12:21 (IST)

इंदौर में कांग्रेस कार्यकर्ता ने बीजेपी समर्थक की हत्या की

इंदौर संसदीय क्षेत्र में एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने भाजपा के समर्थक एक बुजुर्ग को गोली मार दी, जिससे बुजुर्ग की मौत हो गई... पूरी खबर पढ़िए---इंदौर में एक मंत्री के करीबी ने बीजेपी को वोट देने पर बुजुर्ग को मार डाला

09:48 (IST)

भोपाल में चैन स्नेचिंग, पीछा करने पर आंखों में झोंकी मिर्च

भोपाल: बैरागढ थाना इलाके में बाइक सवारों ने महिला के गले से चेन लूटी. महिला अपने पति के साथ एक्टिवा पर घर जा रही थी, इसी दौरान लुटेरे चेन लूटकर भाग गए. बाइक सवारों का पीछा कर रहे युवकों को भी लुटरों ने आंखों में मिर्ची झोंकी.

09:46 (IST)

कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बोले- 23 मई को सीटों का अंतर बदलेगा

एग्जिट पोल में आए नतीजों पर मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का कहना है कि जब परिणाम आएंगे तो सीटों में अंतर देखने को मिलेगा. साथ ही उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि विकास का मुद्दा छोड़ मोदी जी ने लोगों की भावनाओं का मुद्दा बनाया और सेना के नाम पर चुनाव लड़ा.

09:44 (IST)

बिलासपुर सिम्स में एमसीआई टीम करेगी निरीक्षण

बिलासपुर: सिम्स में एमसीआई का निरीक्षण आज होगा. एमबीबीएस की 50 और सीटों की मान्यता को लेकर निरीक्षण होगा. 2017 में खामियों के बाद एमसीआई ने 50 सीटों की मान्यता ले वापस ली थी. पहले 150 सीटों की मान्यता थी.

09:42 (IST)

हरदा में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या

हरदा: सिराली थाने के बेड़िया कला ग्राम में एक ही परिवार के 3 लोगों की धारधार हथियार से हत्या कर दी. हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

09:13 (IST)

धार में एक बस ने दूसरी खड़ी बस को टक्कर मारी, दो की मौत

धार: धामनोद थाना इलाके में खलघाट टोल के पास एक बस ने दूसरी खड़ी बस को टक्कर मार दी. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 लोग घायल हो गए.

06:41 (IST)

जशपुर में अनोखी शादी, दू्ल्हा एक और दुल्हन दो

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक शादी की दिनभर चर्चा होती रही.  सीआरपीएफ में तैनात पति के प्रेम प्रसंग की जानकारी होने पर पत्नी ने पहल कर दोनों की शादी करा दी. सहज सौतन को स्वीकार किया तो पति ने भी पहली और दूसरी पत्नी के साथ फेरे लिए. दोनों पत्नियों से साथ निभाने का वादा किया.