.

MP_CG 12 May News: हर बड़ी खबर के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 May 2019, 06:46:49 AM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव अपने अंतिम दौर में हैं. आज देश के छठे और मध्य प्रदेश की तीसरे चरण का मतदान हो रहा है. इस चरण में प्रदेश की 8 सीटों गुना, सागर, विदिशा, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, राजगढ़, भोपाल में वोट डाले जा रहे हैं. सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. इस चरण की 8 सीटों पर 1 करोड़ 44 लाख मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे. आज होने वाले मतदान में 138 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. 2014 में भाजपा ने इनमें से सात सीटों पर कब्जा किया था.

23:18 (IST)

घोड़े पर सवार होकर दूल्हा आया वोट डालने

रायसेन। विदिशा संसदीय क्षेत्र में मतदान में युवा मतदाताओं से लेकर वृद्ध एवं दिव्यांग मतदाताओं ने पूरे उत्साह के साथ मतदान किया. सिलवानी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र में क्रमांक-137 पिपलिया खुर्द में जितेंद्र कुमार घोड़े पर सवार होकर वोट डालने के लिए पहुंचा.

18:04 (IST)

सागर में भाजपा नेता के साथ मारपीट

सागर। खुरई में भाजपा नेता कमलेश राय के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आरोप लगा है.

 

17:24 (IST)

नलखेड़ा में बदली गई मशीन

नलखेड़ा के पोलिंग क्रमांक 195 में मशीन बदली गई. करीब 25 मिनट तक मतदान प्रभावित रहा. राजगढ़ संसदीय क्षेत्र के सुसनेर में कुल 4 मशीनें बदली गई हैं.

17:13 (IST)

सागर में तेज हवाओं के साथ मौसम में बदलाव

सागर। मध्य प्रदेश के सागर में मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला है. मौसम में धूल भरी आंधी के साथ तेज हवाएं चलीं. जिसके कारण मतदान केंद्रों की बिजली चली गई. तापमान में गिरावट आई है जिससे लोगों को राहत मिली है.

17:09 (IST)

पेंड्रा में तबियत खराब होने के बाद छात्रा की मौत

पेंड्रा। छत्तीसगढ़ के पेंड्रा के महोरा गांव की रहने वाली एक छात्रा की तबियत बिगड़ने के बाद कॉलेज में मौत हो गई. परिजनों ने गर्मी और लू लगने के कारण मौत की आशंका जताई है वहीं डॉक्टरों ने तेज बुखार के चलते मौत की आशंका जताई है. तबियत खराब होने के बाद छात्रा को एमसीएच अस्पताल गौरैला लाया गया था.

17:01 (IST)

कोरिया में कबाड़ गोदाम में लगी आग

कोरिया। कोरिया के चिरमिरी थाने के गोदारीपारा के कबाड़ गोदाम में आग लग गई. रहवासी क्षेत्र होने के कारण लोगों में अफरातफरी मच गई. एसईसीएल कॉलोनी के बीच में कबाड़ का गोदाम है. नगर निकम के टैंकर और दमकल वाहन से आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है.

16:56 (IST)

MP में 49 बैलेट यूनिट बदले गए

मध्य प्रदेश में मुख्य चुनाव आयुक्त वीएल कांताराव ने बताया कि मतदान के दौरान 49 बैटेल यूनिट और 104 वीवीपैट बदले गए हैं. 0.76 प्रतिशत कंट्रोल यूनिट बदली गई है.

16:05 (IST)

मतदान केंद्र का बनाया वीडियो, FIR

रायसेन। रायसेन जिले के सिलवानी थाना मे मतदान की गोपनीयता भंग के मामले मे सौरभ जैन नामक युवक पर एआईआर दर्ज की गई है. मतदान केंद्र के अंदर मतदाता ने वीडियो बनाई है जिससे गोपनीयता भंग हुई है.

12:30 (IST)

सिंगरौली में बोलेरो और ऑटो में भिड़ंत, 2 की मौत

सिंगरौली: जयंत बस स्टैंड के पास बोलेरो और ऑटो में जबरदस्त भिड़ंत हो गई. इस हादसे में ऑटो सवार 2 लोगों की मौत हो गई. जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया.

11:27 (IST)

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ग्वालियर में डाला वोट

ग्वालियर: केंद्रीय मंत्री और मुरैना से बीजेपी के प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर ग्वालियर में मतदान करने पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने न्यूज स्टेट से बातचीत करते हुए कहा कि लोकतंत्र का यह पर्व है सभी को बढ़-चढ़कर इसमें भाग लेना चाहिए. सिंधिया ने मोदी और बीजेपी पर जो आरोप लगाए उसके जवाब में नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मोदी जी पर कोई आरोप चस्पा नहीं होता. जबकि राहुल गांधी तो खुद भी 420 के केस में फंसे हैं.

11:25 (IST)

शिवपुरी में वोट डालने को लेकर विवाद, आदिवासी ने कांग्रेसियों पर लगाए आरोप

शिवपुरी: पोहरी क्षेत्र में मतदान को लेकर दो पक्षों में झड़प का मामला सामने आया है. लोखरी गांव में मतदान केंद्र 161 पर कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने को लेकर आदिवासी व यादवों में झड़प हुई है. यादव समाज के दबंग लोगों द्वारा आदिवासी समाज के लोगों पर कांग्रेस को वोट डालने के लिये पहले धमकाया, लेकिन जब आदिवासी नहीं माने तो उन पर हमला कर दिया. इस मामले को लेकर मौके पर पुलिस प्रशासन पहुंच गया था. हमले में 10 से अधिक महिला-पुरुष घायल हुए हैं. अभी महिला और पुरुषों को मेडिकल के लिए ले गया है.

11:19 (IST)

शाजापुर में दो बाइकों में टक्कर, 2 की मौके पर मौत

शाजापुर: नैनावद गांव में एबी रोड पर बड़ी पुलिया के पास 2 बाइकों की आपस में टक्कर हो गई. इस हादसे में 2 लोगों की मौके पर मौत हो गई. जबकि 3 महिलाएं घायल हो गई.

10:26 (IST)

भिंड में बीजेपी और कांग्रेस समर्थक भिड़े, एक घायल

भिंड: लहार के कुरथर गांव की पोलिंग बूथ 237 पर बीजेपी और कांग्रेस समर्थक आपस में भिड़ गए. इस दौरान एक कार्यकर्ता घायल हो गया. पोलिंग पर मतदान करने को लेकर विवाद हुआ था.

09:22 (IST)

दंतेवाड़ा में पुलिस ने 8 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया

दंतेवाड़ा: हीरानार के जंगलों में पुलिस ने 8 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से करीब 7 हजार की नगदी और अन्य सामान बरामद किया गया है.

08:58 (IST)

सागर के सुलतानपुरा गांव में चुनाव का बहिष्कार

सागर: मंजगुआ पंचायत के सुलतानपुरा गांव में लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. ग्रामीण 'रोड नहीं तो वोट नहीं' के नारे लगा रहे हैं. सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

08:56 (IST)

गुना से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में डाला वोट

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और गुना से प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर के एएमआई शिशु मंदिर मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. हालांकि इसके बाद वे अपने संसदीय क्षेत्र गुना के लिए रवाना हो गए. इस बीच उन्होंने कहा कि यूपीए को पूर्ण बहुमत का जनादेश मिलने जा रहा है.

08:37 (IST)

गुना में कैंसर से पीड़ित 81 साल के अब्दुल मजीद ने वोट डाला

गुना: लोकतंत्र में विश्वास की मिसाल पेश करने वाली एक तस्वीर गुना से है. जहां बढ़ती उम्र और लाइलाज बीमारी भी अब्दुल मजीद को बूथ तक आने से नहीं रोक पाई. 81 साल के अब्दुल मजीद कैंसर से जूझ रहे हैं और मुंबई के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. लेकिन इसके बाद भी अब्दुल मजीद सुबह सुबह ही पोलिंग बूथ पर पहुंचे और अपना वोट डाला. 

08:23 (IST)

सागर में बीजेपी प्रत्याशी राजबहादुर और अभिनेता मुकेश तिवारी ने वोट डाला

सागर लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी राजबहादुर और फिल्म कलाकार मुकेश तिवारी ने परिवार के साथ वोट डाला.

08:16 (IST)

भिण्ड में कांग्रेस-बीजेपी के नेता नजरबंद 

भिण्ड: चुनाव में गड़बड़ी की आशंका के चलते कांग्रेस कांग्रेस और बीजेपी के बड़े नेताओं को नजरबंद किया गया है. उन्हें सिर्फ वोट डालने की अनुमति दी गई है.

08:20 (IST)

विदिशा से कांग्रेस प्रत्याशी शैलेद्र पटेल ने डाला वोट

सीहोर: मध्य प्रदेश के विदिशा लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी शैलेद्र पटेल ने अपनी पत्नी प्रज्ञा पटेल के साथ आमलारामजीपूरा गांव पोलिंग बूथ-158 पर वोट डाला.

08:18 (IST)

बीजेपी प्रत्याशी केपी यादव ने डाला वोट

गुना: बीजेपी प्रत्याशी केपी यादव और उनकी पत्नी ने अपने पैतृक गांव रुसल्ला जिला अशोकनगर में मतदान किया.

 

08:06 (IST)

आज मध्य प्रदेश में दो रैलियां करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश में दो जनसभाएं करने वाले हैं. पीएम मोदी रविवार को इंदौर और खंडवा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

08:05 (IST)

मध्य प्रदेश के तीसरे चरण में 8 सीटों पर हो रहा है मतदान

आज देश के छठे और मध्य प्रदेश की तीसरे चरण का मतदान हो रहा है. इस चरण में प्रदेश की 8 सीटों गुना, सागर, विदिशा, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, राजगढ़, भोपाल में वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण की 8 सीटों पर 1 करोड़ 44 लाख मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे. आज हो रहे मतदान में 138 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. पूरी खबर पढ़िए---मध्य प्रदेश में तीसरे चरण की 8 सीटों पर कैसे हैं राजनीतिक समीकरण जानिए 

 

07:42 (IST)

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अपना वोट डाला

भोपाल: बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अपना वोट डाला. वो यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं.