.

अपनी गर्लफ्रेंड से तंग आकर युवक ने दी उसकी मौत की सुपारी, करवाया एक्सीडेंट

युवती की मौत शुरुआती तौर पर एक एक्सीडेंट लग रही थी, लेकिन पुलिस को अपनी जांच में मालूम चला कि मामला हत्या का है.

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Nov 2019, 12:58:17 PM (IST)

Bhopal:

मध्य प्रदेश पुलिस ने एक एक मामले को सुलझाने का दावा करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है. हैरान करने वाली बात ये है कि मामला जितना सीधा दिखता था उतना था नहीं. साथ ही मामले का सच जिसने भी सुना वह अवाक रह गया. दरअसल उज्जैन पुलिस ने कुछ दिन पहले हुई एक युवती की मौत का खुलासा किया है. युवती की मौत शुरुआती तौर पर एक एक्सीडेंट लग रही थी, लेकिन  पुलिस को अपनी जांच में मालूम चला कि मामला हत्या का है. इसके साथ ही पुलिस हत्यारोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है. 

दरअसल, 15 नवंबर को उज्जैन के चिंतामन बाईपास रोड पर स्वाति भट्ट नाम की युवती को एक मैजिक वाहन ने टक्कर मार दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी. पुलिस को घटना की जानकारी अस्पताल से मिली थी जब अस्पताल से पुलिस के पास फोन गया था कि एक युवक थोड़ी देर पहले एक लड़की को अस्पताल में छोड़कर चला गया है. पुलिस जब हॉस्पिटल पहुंची तब तक लड़की की मौत हो चुकी थी.

यह भी पढे़ं- HONEY TRAP की आरोपी के साथ दिखे बीजेपी के पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत, संघ के बारे में की आपत्तिजनक बातें

सीसीटीवी से पहचान

पुलिस ने जब सीसीटीवी खंगाले तो उसमें एक युवक दिखा जिसकी पहचान सुखविंदर खनूजा के रूप में हुई. वहीं, दुर्घटना के बाद रोड से गुजरते एक मैजिक वाहन भी सीसीटीवी में दिखा था, जिसकी पड़ताल करने पर पता चला कि वाहन इंदौर का है. रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर उसके चालक को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया. शुरुआती पूछताछ के बाद जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो पूरे मामले का खुलासा हो गया.

मर्डर को दी दुर्घटना की शक्ल

उज्जैन एसपी सचिन अतुलकर ने बताया कि 'पूछताछ में खुलासा हुआ कि ये एक्सीडेंट नहीं, बल्कि एक सोच समझकर प्लानिंग के तहत किया गया मर्डर था, जिसे दुर्घटना की शक्ल दी गई थी. मृतका स्वाति भट्ट को जिस युवक ने हॉस्पिटल पहुंचाया था, वही इस पूरे हत्याकांड का मास्टरमाइंड निकला.

दरअसल, मृतका उस युवक की गर्लफ्रैंड रह चुकी थी. युवक शादीशुदा है, लेकिन स्वाति लगातार उस पर शादी का दबाव बनाती थी. यही नहीं, उसने चार साल पहले सुखविंदर पर रेप का मामला भी दर्ज करवाया था, लेकिन तब दोनों के बीच समझौता हो गया था, लेकिन लगातार शादी का दबाव बनाने के कारण सुखविंदर ने युवती को रास्ते से हटाने का मन बना लिया.

दी मौत की सुपारी 

एसपी सचिन अतुलकर ने बताया, 'सुखविंदर ने इसके लिए इंदौर के रहने वाले पंकज से सौदा किया. पंकज ने मैजिक वाहन चलाने वाले वहीद को सुपारी दी. वहीद और उसका एक साथी समीर हत्या वाले दिन मैजिक वाहन से उज्जैन पहुंचे जबकि पंकज, उसकी पत्नी और एक दोस्त संजय बाइक से उज्जैन आए.

एसपी सचिन अतुलकर ने बताया, 'यहां चिंतामन बाइपास पर पहले तो स्वाति को मारपीट कर घायल किया उसके बाद उस पर मैजिक वाहन चढ़ा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.' पुलिस के मुताबिक, हत्याकांड में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और हत्या में इस्तेमाल वाहन को जब्त कर लिया गया है.