.

लातेहार पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, भाकपा माओवादी का कमांडर गिरफ्तार

लातेहार पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली, जब भाकपा माओवादी के कमांडर रविंद्र गंझू अपने दस्ता के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए जा रहा था.

22 Dec 2022, 04:34:19 PM (IST)

highlights

  • भाकपा माओवादी का कमांडर गिरफ्तार
  • लातेहार पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
  • उक्त सूचना के आधार पर की गई थी कार्रवाई

Latehar:

लातेहार पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली, जब भाकपा माओवादी के कमांडर रविंद्र गंझू अपने दस्ता के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए जा रहा था. घटना को लेकर रविंद्र गंझू चंदवा थाना क्षेत्र के हेसला बांझीटोला क्षेत्र में जमा हुआ था. जिसकी सूचना लातेहार के एसपी अंजनी अंजन को मिली. सूचना के उपरांत उन्होंने एक टीम गठित की, जिसके बाद टीम छापेमारी करने मौके पर पहुंची. टीम को मौके पर जाता देख नक्सली वहां से तितर-बितर होने लगे, उसी क्रम में भाकपा माओवादी के 10 लाख का इनामी नक्सली मुनेश्वर गंझु को पुलिस ने धर दबोचा. बता दें कि मुनेश्वर गंजू के पास से लेवी का 53 हजार रुपये बरामद किए गए हैं. मामले पर लातेहार के एसपी अंजनी अंजन ने अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- कोविड-19 से निपटने के लिए धनबाद तैयार, जल्द इन जगहों पर ट्रूनेट के माध्यम से की जाएगी जांच

प्रेस वार्ता करते हुए उन्होंने बताया कि रविंद्र गंझू के दस्ते के द्वारा पिछले कुछ दिनों में मैक्लुस्कीगंज और चंदवा थाना क्षेत्र के रेलवे साइडिंग पर लेवी के खातिर आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया था. जिसमें मुनेश्वर गंझू उर्फ मुंशी जी की सक्रिय भूमिका थी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि गिरफ्तार मुनेश्वर गांझू माओवादी कमांडर रविंद्र गंझू का दाहिना हाथ रहा है और रविंद्र गंजू के दस्ते का लीडिंग भी इसके द्वारा किया जाता रहा है. आगे उन्होंने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी पर लातेहार, गुमला, लोहरदगा और रांची जिले में 75 केस दर्ज हैं और माओवादी कमांडर का गिरफ्तार होना, पुलिस के लिए एक बड़ी उपलब्धि है.

भाकपा माओवादी के कमांडर रविंद्र गंझू की गिरफ्तारी के बाद पुलिस महकमे में खासा उत्साह देखा जा रहा है. रविंद्र गंझू की गिरफ्तारी के बाद कई बड़े खुलासे होने की आशंका जताई जा रही है.