.

पलामू से दिल दहला देने वाली खबर, मां ने 2 मासूम बच्चों के साथ लगाई फांसी

पलामू से एक दिल दहला देने वाली खबर आ रही है. यहां पर एक मां ने अपने दो मासूम बच्चों के साथ फांसी लगा ली है.

22 Jan 2023, 01:01:17 PM (IST)

highlights

  • मां ने 2 मासूम बच्चों के साथ लगाई फांसी
  • घटना में मां और 8 साल के बच्चे की मौत
  • 10 साल के बच्चे की किसी तरह बची जान
  • पति के दूसरी शादी से परेशान थी महिला
  • मनातू थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित रंगेया गांव की घटना

Palamu:

पलामू से एक दिल दहला देने वाली खबर आ रही है. यहां पर एक मां ने अपने दो मासूम बच्चों के साथ फांसी लगा ली है. घटना में मां और 8 साल के बच्चे की मौत हो गई है, जब्कि 10 साल के बच्चे की किसी तरह जान बच गई है. मामला पलामू जिले के मनातू थाना क्षेत्र के रंगिया गांव का बताया जा रहा है. जानकारी मिल रही है कि पति के दूसरी शादी से महिला परेशान चल रही थी. जिसको लेकर दोनों में आये दिन विवाद होता रहता था. मृतक महिला की पहचान शांति देवी के रूप में हुई. 

जानकारी के अनुसार रंगिया गांव में रहने वाले विकास दास ने दो शादियां की थी. शांति देवी, विकास दास की पहली पत्नी थी. दोनों की दो बच्चे भी थे. जिनकी उम्र 8 और 10 साल थी. शांति देवी अपने पति की दूसरी शादी से परेशान चल रही थी, वो लगातार दूसरी शादी पर विरोध जता रही थी, जिसकी वजह से दोनों में झगड़ा होता रहता था. घटना से कुछ देर पहले ही शांति देवी और विकास की फोन पर बात हुई थी. इस दौरान भी दोनों में झगड़ा हो गया था. 

इसी बात से नाराज होकर शांति देवी ने अपने दो नाबालिक बच्चों के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जिसमें 8 साल के बच्चे और शांति की मौत हो गई, लेकिन एक 10 साल के बच्चे की जान बच गई. शांति ने आत्महत्या अपने ही कच्चे मकान में अपनी साड़ी का उपयोग करते हुए की है. उसने पहले अपने दोनों बच्चों को फंदे से लटकाया और फिर खुद भी उसी फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. 

घटना की जानकारी के बाद मनातू थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर महिला और एक बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पलामू जिला मुख्यालय मेदनीनगर अस्पताल भेज दिया है. वहीं, पूरे मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें : घटना को अंजाम देने से पहले ही बदमाश हुए गिरफ्तार, भूमि कब्जा करने के लिए हुए थे इकट्ठा