.

झारखंड के रामगढ़ में युवती का हाथ-पैर बंधा शव मिला, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

झारखंड के रामगढ़ जिले के पतरातू थाना क्षेत्र अंतर्गत पतरातू डैम में मंगलवार की सुबह एक युवती का हाथ-पैर बंधा शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई.

News Nation Bureau
| Edited By :
14 Jan 2021, 12:04:26 PM (IST)

रामगढ़:

झारखंड के रामगढ़ जिले के पतरातू थाना क्षेत्र अंतर्गत पतरातू डैम में मंगलवार की सुबह एक युवती का हाथ-पैर बंधा शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. जींस और जैकेट पहनी करीब 30 वर्षीय युवती के कपड़े भी अस्त-व्यस्त हालत में मिले. पुलिस के अनुसार, प्रथम दृष्टया युवती के साथ दुष्कर्म करने के बाद हत्या कर पैर-हाथ बांधकर डैम में फेंक देने की आशंका जताई जा रही है. वही आशंका यह भी व्यक्त की जा रही है कि शव को कहीं से लाकर यहां फेंका गया है.

पुलिस झाड़ी में मिले बैग को थाने ले गई है. घटनास्थल से मिले बैग में से प्लास्टिक की रस्सी, बेल्ट, खाने का सामान ,पानी की बोतल आदि बरामद किया गया है. पुलिस  शव को कब्जे में कर जांच-पड़ताल कर रही है. पतरातू डैम में हाथ-पैर बंधा युवती का शव मिलने के बाद हजारीबाग रेंज के डीआईजी अमोल वेणुकान्त होमकर, रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार पतरातू पहुंच कर स्वयं मामले की जांच में जुट गए. डीआईजी अमोल वेणुकान्त होमकर खुद इस मामले की जांच कर रहे हैं. उन्होंने एसआईटी का किया गठन किया है

डीआईजी श्री होमकर ने बताया कि युवती हजारीबाग के मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी और वह दूसरे जिले की रहने वाली थी. साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले पर रामगढ़ और हजारीबाग जिला पदाधिकारियों की एक ज्वाइन एसआईटी की टीम गठित की गई है, जो इस मामले की गहन जांच कर रही है. मिली जानकारी के मुताबिक हजारीबाग मेडिकल की छात्रा पूजा कुमारी, लोहिया नगर मोहल्ला ,गोड्डा निवासी सोमवार की शाम करीब चार बजे से हजारीबाग से लापता थीं. 

इस मामले में कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ एस के सिंह ने बताया कि पूजा अपने हॉस्टल से 11 जनवरी से सुबह 10 बजे करीब निकली थी, जोकि 4 बजे तक नहीं लौटी, तो हॉस्टल के वार्डन ने प्रिंसिपल को खबर किया. लगभग 2 घंटे तक छात्रा की खोजबीन की गई, लेकिन नहीं मिलने के उपरांत पुलिस अधीक्षक हज़ारीबाग को इस संदर्भ में सूचना देते हुए स्थानीय थाना लोहसिंघना में गुमशुदगी का रिपोर्ट दर्ज कराया गया.

उधर, हाथ पैर बंधे शव मिलने के बाद रामगढ़ जिले में उबाल देखने को मिला. विरोध कर रहे लोग सड़क पर उतर कर हेमंत सरकार का पुतला जलाते हुए सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी करते नजर आये. विरोध प्रदर्शन कर रही एक युवती ने कहा कि राज्य में महिला सुरक्षित नहीं उन्होंने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई. झारखंड के ओरमांझी में बीते कुछ दिनों पूर्व हुए निर्भया कांड के हत्यारों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी और उसके विरोध कि आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि फिर रामगढ़ जिले के पतरातू डैम में एक युवती का हाथ पैर बंधे शव मिलने से लोगों में जहां उबाल है, वही सरकार और जिला प्रशासन के कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं.