.

उमर अब्दुल्ला ने 'The Kashmir Files' पर उठाए सवाल, फारूक का किया ऐसा बचाव 

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'The Kashmir Files' की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है. इस फिल्म में जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार को दिया गया है. कई राज्यों में इस फिल्म को ट्रैक्स फ्री घोषित कर दिया गया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Mar 2022, 07:33:05 PM (IST)

highlights

  • फिल्म 'The Kashmir Files' की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है
  • फिल्म में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार को दिया गया
  • उस दौरान फारूक अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के सीएम नहीं थे : पूर्व CM

नई दिल्ली:

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'The Kashmir Files' की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है. इस फिल्म में जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार को दिया गया है. कई राज्यों में इस फिल्म को ट्रैक्स फ्री घोषित कर दिया गया है. जहां फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को भाजपा को समर्थन मिल रहा है तो वहीं कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं कि इस फिल्म में सच्चाई नहीं दिखाई गई है. इस बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म पर सवाल उठाए हैं. 

यह भी पढ़ें : Holi 2022 : अगर होली के रंग नहीं छूट रहे हैं तो अपनाएं ये 5 हर्बल तरीके

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को मीडिया से कहा कि 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म में कई झूठी बातें दिखाई गई हैं. उस दौरान फारूक अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के सीएम नहीं थे, लेकिन वहां राज्यपाल शासन था. देश में वीपी सिंह की सरकार थी, जिसे भारतीय जनता पार्टी (BJP) का समर्थन था. 

यह भी पढ़ें : Holi 2022 : अगर होली के रंग नहीं छूट रहे हैं तो अपनाएं ये 5 हर्बल तरीके

पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इस बात पर जोर दिया कि कश्मीरी पंडितों के अलावा मुस्लिमों, सिखों ने भी उस समय पलायन किया था. उन लोगों भी जान गई थी. उनका मानना है कि घाटी से कश्मीरी पंडितों का जाना दुखद था. दावा किया गया है कि एनसी अपनी ओर से कश्मीरी पंडितों को वापस लाने की तैयारी कर रही थी, लेकिन उस प्लान को फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने बर्बाद कर दिया है. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि असल में फिल्म के मेकर्स ही कश्मीरी पंडितों की घाटी में वापसी नहीं चाहते हैं.