.

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, दो जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन अब भी जारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों ने कुछ आतंकवादियों को एक गांव में घेर लिया है और दोनों ओर से गोलीबारी जारी है।

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Aug 2017, 01:14:58 PM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के एक गांव में सुरक्षा बलों द्वारा घेर लिए गए आतंकवादियों के साथ जारी मुठभेड़ में शनिवार को दो जवान शहीद हो गए, जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं।

इस बीच एक आतंकी के मारे जाने की भी खबर हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाबल अभी मारे गए आतंकी का शव अपने कब्जे में नहीं कर पाए हैं। इसलिए अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। 

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित सुरक्षा बलों ने शोपियां के अवनीरा गांव में उन्हें घेर लिया, जिसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

पुलिस ने बताया, 'घायल सैनिकों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। गांव में अभी भी मुठभेड़ जारी है।'

Live अपडेट

# शोपियां में एनकाउंटर खत्म हो चुका है। कश्मीर आईजीपी के मुताबिक इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। हालांकि, पहले पांच आतंकियों के मौजूदगी की खबर थी। माना जा रहा है कि इसमें से दो आतंकी मौके का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे। सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है।

# आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों की तस्वीर...

# एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ अब भी जारी

Shopian encounter #UPDATE: One terrorist killed, encounter continues-SSP Shopian

— ANI (@ANI) August 13, 2017

अनवीरा गांव से मिली खबरों के मुताबिक, सुरक्षा बलों की घेरेबंदी तोड़ने के लिए स्थानीय निवासियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव भी किया।

Two #Armymen killed, 3 injured in #Encounter with militants in #Shopian in Kashmir: Police.

— Press Trust of India (@PTI_News) August 12, 2017

सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में सात नागरिकों के पैलेट गन से घायल होने की खबर है, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जम्मू कश्मीरः कुपवाड़ा में सेना के मुख्यालय पर आतंकी हमला, एक जवान घायल

पुलिस ने उन अफवाहों को सख्ती से खारिज किया है, जिसमें कहा जा रहा है कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक मस्जिद क्षतिग्रस्त हुआ है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'सुरक्षा बलों ने जैसे ही गांव घेर कर सुरक्षा घेरा कसना शुरू किया, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई, जो अभी भी जारी है।'

पुलिस ने बताया कि गांव में तीन आतंकवादियों के घिरे होने की सूचना है।

गोरखपुर हादसा: मार्च में ही खत्म हो गया था ऑक्सीजन सप्लाई का कॉन्ट्रेक्ट