.

आतंकियों को दिल्ली पहुंचाने के लिए J&K के DSP ने की थी डील, अफजल गुरु से थी नजदीकी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ गिरफ्तार J&K पुलिस के डीएसपी देवेंद्र सिंह के मामले में नया खुलासा हुआ है.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Jan 2020, 11:52:44 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ गिरफ्तार J&K पुलिस के डीएसपी देवेंद्र सिंह के मामले में नया खुलासा हुआ है. सूत्रों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देवेंद्र सिंह ने आतंकियों को पहले चंडीगढ़ और फिर दिल्ली पहुंचाने के लिए लाखों रुपये का सौदा कियाथा. डीएसपी देवेंद्र सिंह का संसद हमले के आतंकी अफजल गुरु से कनेक्शन भी सामने आया है.

यह भी पढ़ेंःइराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर दागे गए थे 4 रॉकेटः सैन्य सूत्र

आतंकवादी अफजल गुरु ने कथित तौर पर डीसीपी देवेंद्र सिंह का नाम लिया था. पुलिस का कहना है कि डीएसपी देवेंद्र के साथ अफजल गुरु के साथ कनेक्शन की जांच चल रही है. बता दें कि भारतीय संसद पर 13 दिसंबर 2001 को आतंकी हमला हुआ था. इस हमले को लश्कर और जैश के आतंकवादियों ने अंजाम दिया था. इस हमले में कुल 14 लोगों की जान गई थी. इस हमले की साजिश रचने में शामिल रहे आतंकी अफजल गुरु को दोषी ठहराया गया था और फांसी की सजा दी गई थी.

हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों के साथ गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र सिंह श्रीनगर एयरपोर्ट पर तैनात था. उसने जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए विदेशी राजनयिकों को रिसीव किया था. एंटी-हाईजैकिंग स्क्वॉड के डीएसपी देवेंद्र सिंह को आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाने के लिए राष्ट्रपति मेडल से नवाजा जा चुका है. देवेंद्र सिंह एंटी टेरर ग्रुप का भी सदस्य था.

J&K के आईजी विजय कुमार ने डीएसपी देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि डीएसपी देवेंद्र सिंह से आतंकियों की तरह पूछताछ की जाएगी. डीसीप देवेंद्र सिंह से सभी सुरक्षा एजेंसियां कड़ाई से पूछताछ करेंगी. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में दो खूंखार आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए डीएसपी देवेंद्र सिंह के मामले को गंभीरता से लिया गया है.

यह भी पढ़ेंःपाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ियों को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज खेलने से किया मना

आईजी ने आगे बताया कि देवेंद्र सिंह के आवास से पुलिस ने तीन एके- 47 राइफल और पांच हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए हैं. देवेंद्र सिंह को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह आतंकियों के साथ एक कार में सवार होकर कहीं जा रहा था. वह आतंकी नवीद अहमद शाह उर्फ नवीद बाबू और रफी अहमद के साथ गिरफ्तार हुआ. पिछले कुछ दिनों से वह छुट्टी पर चल रहे थे.