News Nation Logo
एकनाथ शिंदे ने आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए दोपहर 2 बजे गुवाहाटी के होटल में बैठक बुलाई भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 17,073 नए मामले सामने आए दिल्ली हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा को आज LG दिलाएंगे शपथ महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुलाई कैबिनेट बैठक, 2.30 बजे होगी मीटिंग असम : एकनाथ शिंदे गुवाहाटी स्थित कामाख्या मंदिर पहुंचे भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 14,506 नए मामले सामने आए महाराष्ट्र: कल होगा फ्लोर टेस्ट, राज्यपाल ने बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र असम बाढ़ के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपए दान करेंगे एकनाथ शिंदे बीजेपी के 164 विधायकों का दावा- देवेंद्र फडणवीस कल देर रात सीएम पद का शपथ ले सकते हैं बीजेपी के कोर ग्रुप के सदस्यों और विधायकों की बैठक देवेंद्र फडणवीस के घर शुरू

पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ियों को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज खेलने से किया मना

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने पाकिस्तान (Pakistan) में टेस्ट सीरीज खेलने से इनकार कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 12 Jan 2020, 09:12:08 PM
बांग्लादेश के क्रिकेटर अभ्यास करते हुए

बांग्लादेश के क्रिकेटर अभ्यास करते हुए (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्‍ली:  

Pakistan vs Bangladesh: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने पाकिस्तान (Pakistan) में टेस्ट सीरीज खेलने से इनकार कर दिया है. पाकिस्तान मीडिया के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि बांग्लादेश सरकार की सलाह पर वे केवल पाकिस्तान में 20-20 मैच खेल सकते हैं. हालांकि, अभी पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने का कोई मौका नहीं है.

गौरतलब है कि इससे पहले नजमुल हसन ने कहा था कि पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर दबाव डालना ठीक नहीं है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी सीरीज के लिए जो कार्यक्रम भेजा है, उसके मुताबिक दोनों टीमों के बीच जनवरी और फरवरी में दो टेस्ट और दो टी-20 मुकाबले खेले जाने हैं. ऐसे में जबकि इस सीरीज के लिए बीसीबी को सुरक्षा क्लीयरेंस का इंतजार है, हसन मानते हैं कि इन सब तमाम बातों के बावजूद खिलाड़ियों पर पाकिस्तान जाने को लेकर दबाव नहीं बनाया जा सकता है और इसके लिए खिलाड़ियों की रजामंदी सबसे जरूरी है.

हसन ने कहा था कि हम अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान जाने के लिए बाध्य नहीं कर सकते हैं. अगर कोई खिलाड़ी वहां नहीं जाना चाहता तो फिर वह नहीं जाएगा. हम किसी पर दबाव नहीं बनाएंगे. और फिर यह रिप्लेसमेंट टीम को लेकर चर्चा करने का समय नहीं है. हम हालात के मुताबिक काम करेंगे." बीसीबी ने इससे पहले बांग्लादेश की महिला राष्ट्रीय टीम और बांग्लादेश की यू-16 टीमों को पाकिस्तान दौरे पर भेजा था.

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी (Shah Mehmood Qureshi) ने कहा था कि भारत ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पर पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज नहीं खेलने का दवाब बनाया है. पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच जनवरी में दो मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज होनी थी, लेकिन बीसीबी को खिलाड़ियों ने पाक में टेस्ट सीरीज खेलने के मना कर दिया है. वहीं, कई बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान में सुरक्षा के मद्देनजर टी20 सीरीज भी खेलने के लिए तैयार नहीं हैं.

First Published : 12 Jan 2020, 09:01:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.