logo-image

पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ियों को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज खेलने से किया मना

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने पाकिस्तान (Pakistan) में टेस्ट सीरीज खेलने से इनकार कर दिया है.

Updated on: 12 Jan 2020, 09:12 PM

नई दिल्‍ली:

Pakistan vs Bangladesh: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने पाकिस्तान (Pakistan) में टेस्ट सीरीज खेलने से इनकार कर दिया है. पाकिस्तान मीडिया के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि बांग्लादेश सरकार की सलाह पर वे केवल पाकिस्तान में 20-20 मैच खेल सकते हैं. हालांकि, अभी पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने का कोई मौका नहीं है.

गौरतलब है कि इससे पहले नजमुल हसन ने कहा था कि पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर दबाव डालना ठीक नहीं है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी सीरीज के लिए जो कार्यक्रम भेजा है, उसके मुताबिक दोनों टीमों के बीच जनवरी और फरवरी में दो टेस्ट और दो टी-20 मुकाबले खेले जाने हैं. ऐसे में जबकि इस सीरीज के लिए बीसीबी को सुरक्षा क्लीयरेंस का इंतजार है, हसन मानते हैं कि इन सब तमाम बातों के बावजूद खिलाड़ियों पर पाकिस्तान जाने को लेकर दबाव नहीं बनाया जा सकता है और इसके लिए खिलाड़ियों की रजामंदी सबसे जरूरी है.

हसन ने कहा था कि हम अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान जाने के लिए बाध्य नहीं कर सकते हैं. अगर कोई खिलाड़ी वहां नहीं जाना चाहता तो फिर वह नहीं जाएगा. हम किसी पर दबाव नहीं बनाएंगे. और फिर यह रिप्लेसमेंट टीम को लेकर चर्चा करने का समय नहीं है. हम हालात के मुताबिक काम करेंगे." बीसीबी ने इससे पहले बांग्लादेश की महिला राष्ट्रीय टीम और बांग्लादेश की यू-16 टीमों को पाकिस्तान दौरे पर भेजा था.

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी (Shah Mehmood Qureshi) ने कहा था कि भारत ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पर पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज नहीं खेलने का दवाब बनाया है. पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच जनवरी में दो मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज होनी थी, लेकिन बीसीबी को खिलाड़ियों ने पाक में टेस्ट सीरीज खेलने के मना कर दिया है. वहीं, कई बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान में सुरक्षा के मद्देनजर टी20 सीरीज भी खेलने के लिए तैयार नहीं हैं.