.

अंसार गजवात उल हिंद के खात्मे से आतंक का हुआ सफाया- त्राल एनकाउंटर पर बोले DGP

त्राल एनकाउंटर पर बोले DGP- अंसार गजवात उल हिंद के खात्मे से आतंक का हुआ सफाया

23 Oct 2019, 11:40:02 AM (IST)

नई दिल्ली:

भारतीय सेना ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद के चीफ अब्दुल हमीद लल्हारी को ढेर कर दिया था. अब सेना की इस कार्रवाई पर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह का बयान सामने आया है. बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद के खात्मे से आतंक का सफाया हो गया है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को त्राल में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंरी मारे गए. ये तीनों आतंकी आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद से जुड़े हुए थे. इससे पहले अनंतनाग में भी तीन आतंकी मारे गए थे. 

यह भी पढ़ें: हेट पोस्ट; यूपी में 72 घंटों में दर्ज हुए 32 मामले, 178 सोशल मीडिया अकाउंट्स ब्लॉक

दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गए आतंकी कई गतिविधियों में शामिल थे. उन्होंने पुलवामा और शोपियां में कई लोगों की हत्या भी की थी. उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में अब्दुल हमीद लल्हारी भी मारा गया है जो जाकिस मूसा के बाद  अंसार गजवात उल हिंद का चीफ बना था. इसी के साथ उन्होंने ये भी बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. 

डीजीपी दिलबाग सिंह ने आगे कहा, आतंकवाद के खिलाफ हम अपनी कोशिशों ंमें तभी सफल होंगे अगर कश्मीर के स्थानीय युवा आतंकवाद का रास्ता न पकड़े.

J&K DGP Dilbag Singh in Srinagar: We will be successful in our efforts to curb terrorism only when the local youth of Kashmir do not take the path of militancy and choose the path of peace. https://t.co/lWvhkLweiz

— ANI (@ANI) October 23, 2019

इसी के साथ दिलबाग सिंह ने ये भी बताया कि पाकिस्तानी आर्मी और ISI LOC और लॉन्च पैड के जरिए आतंकवादियों की भारत में घुसपैठ में मदद कर रही है.

Jammu & Kashmir DGP Dilbag Singh in Srinagar: Through launching pads near Line of Control (LoC), Pakistan army & ISI are involved in pushing in maximum number of militants towards Indian side. pic.twitter.com/6sPvyAqU3E

— ANI (@ANI) October 23, 2019

यह भी पढ़ें: तुर्की-मलेशिया (Turkey-Maleshia) ने पाकिस्‍तान (Pakistan) का साथ देकर कर दी गलती, मोदी सरकार (Modi Sarkar) अब ऐसे सिखाएगी सबक

सीमा पर लागातार बढ़ रही आतंकी गतिविधियों को देखते हुए अब भारतीय सेना ने आंतकियों के खिलाफ कमर कस ली है. इसी कड़ी में सेना ने अब अंसार गजवात उल हिंद आतंकी संगठन सफाया कर दिया है. यह वही संगठन है जिसका मुखिया जाकिर मूसा था, लेकिन उसकी मौत के बाद अब्दुल हमीद लल्हारी ने कमान संभाली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई के तहत अब्दुल हमीद ललहारी को मंगलवार को मार गिराया. इसके अलावा सुरक्षा बलों ने नावेद हुसैन के रूप में एक आतंकी को ढेर कर दिया.