News Nation Logo

BREAKING

Banner

तुर्की-मलेशिया (Turkey-Maleshia) ने पाकिस्‍तान (Pakistan) का साथ देकर कर दी गलती, मोदी सरकार (Modi Sarkar) अब ऐसे सिखाएगी सबक

तुर्की (Turkey) और मलेशिया (Maleshia) ने पाकिस्‍तान (Pakistan) का साथ देकर बड़ी गलती कर दी है. अब मोदी सरकार (Modi Sarkar) दोनों देशों को सबक सिखाने की रणनीति पर काम कर रही है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 23 Oct 2019, 11:15:31 AM
तुर्की-मलेशिया ने पाक का दिया साथ, ऐसे सबक सिखाएगी मोदी सरकार

तुर्की-मलेशिया ने पाक का दिया साथ, ऐसे सबक सिखाएगी मोदी सरकार (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:

तुर्की (Turkey) और मलेशिया (Maleshia) ने पाकिस्‍तान (Pakistan) का साथ देकर बड़ी गलती कर दी है. अब मोदी सरकार (Modi Sarkar) दोनों देशों को सबक सिखाने की रणनीति पर काम कर रही है. अब भारत सरकार दोनों देशों को बड़ा झटका देने की तैयारी में है. 'Bloomberg' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मोदी सरकार (Modi Government) मलेशिया और तुर्की से आयात किए जाने वाले सामानों में कटौती करने पर गंभीरता से विचार कर रही है. दोनों देशों पर नए आयात शुल्क भी लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : सौरव गांगुली आज BCCI के 39वें अध्‍यक्ष बनेंगे, खत्‍म होगा COA का शासन

रिपोर्ट में कहा गया है कि तुर्की और मलेशिया पर जटिल गुणवत्ता जांच, पहले से लगे टैक्स के साथ ही सेफगार्ड टैक्स भी लगाने पर विचार किया जा रहा है. हालांकि अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन जानकार मान रहे हैं कि भारत के इस कदम से तुर्की-मलेशिया की अर्थव्यवस्था प्रभावित होगी.

31 मार्च, 2019 को खत्म हुए वित्त वर्ष में भारत का इन दोनों देशों के साथ द्विपक्षीय व्यापार महज़ 2.9 फीसदी रहा. तुर्की के साथ भारत का ट्रेड सरप्लस में है, जबकि मलेशिया के साथ उसका कारोबार घाटे में चल रहा है. मंगलवार को एक प्रभावी इंडियन प्रोसेसर्स ग्रुप ने मलेशिया को बड़ा झटका देते हुए अपने सदस्यों से मलेशिया से पॉम ऑयल खरीदना बंद करने की अपील की है.

यह भी पढ़ें : सोनिया गांधी की नाक के नीचे ये क्‍या हो रहा है? पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करने की मची है होड़

तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयब एर्दोगन ने हाल ही में कश्मीर की तुलना फिलिस्तीन से की थी. वहीं संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में कश्मीर मुद्दे को उठाते हुए मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने आरोप लगाया था कि भारत ने जम्मू-कश्मीर पर ‘आक्रमण करके कब्जा' किया है. महातिर मोहम्मद का कहना है कि कश्मीर पर वह अपने बयान पर कायम हैं. वह अपने मन की बात बोलते हैं और इससे पलटते या बदलते नहीं हैं.

First Published : 23 Oct 2019, 11:15:31 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×