.

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने सिविलियन को गोली मारी- मौके पर मौत

जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के श्रीनगर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां करन नगर इलाके में गोलीबारी ( firing incident  ) की खबर सामने आई है. जानकारी के अनुसार आतंकियों ने यहां गोली मारकर एक सिविलियन को मौत के घाट उतार दिया है

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Oct 2021, 07:08:09 PM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के श्रीनगर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां करन नगर इलाके में गोलीबारी ( firing incident  ) की खबर सामने आई है. जानकारी के अनुसार आतंकियों ने यहां गोली मारकर एक सिविलियन को मौत के घाट उतार दिया है. मृतक की पहचान अब्दुल रहमान के रूप में हुई है. घटना की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. गोली लगने के बाद अब्दुल रहमान को नजदीकि हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया.

यह खबर भी पढ़ें- हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर का बयान- बताया कब से शुरू होगी धान खरीद

आपको बता दें कि एक दिन पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के रखामा में सुरक्षा बलों के साथ जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. यह जानकारी पुलिस ने दी. पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, तभी आतंकवादियों ने उनपर फायरिंग कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई.

Jammu and Kashmir: A firing incident has been reported in Karan Nagar area of Srinagar. Details awaited.

— ANI (@ANI) October 2, 2021

यह खबर भी पढ़ें- पंजाब संकट पर ​सिद्धू का ट्वीट- पद रहे या न रहे, राहुल और प्रियंका के साथ रहूंगा

सेना ने कहा, "आज (1 अक्टूबर) तड़के 2.00 बजे तक घेरा स्थापित किया गया, जहां एक आतंकवादी का पता चला था. आतंकवादी को आत्मसमर्पण करने के लिए कई अपील की गई, लेकिन उसने सुबह लगभग 5.00 बजे सैनिकों पर गोलियां चला दीं.अंतत: सुरक्षा बलों द्वारा आगामी गोलाबारी ने उसे निष्प्रभावी कर दिया गया." पुलिस के अनुसार, आतंकवादी की पहचान कुलगाम जिले के रेडवानी निवासी मुजीब अमीन लोन के रूप में हुई है. वह सितंबर 2021 की शुरूआत में आतंकवादी रैंक में शामिल हो गया था. सेना ने कहा, "वह इलाके में आतंक पैदा करने के लिए जिम्मेदार था और निर्दोष नागरिकों को देशद्रोहियों के साथ सहानुभूति रखने के लिए मजबूर कर रहा था."