.

एलओसी पर मिला पाकिस्तान का जिंदा मोर्टार, भारतीय सेना ने किया निष्क्रिय

पाकिस्तान की ओर से गिरा ये मोर्टार मेंढर सेक्टर के बालाकोट गांव में मिला.

15 Sep 2019, 03:56:04 PM (IST)

highlights

  • पाकिस्तान की ओर से जारी है गोलाबारी.
  • गोलाबारी में बालाकोट गांव में गिरा जिंदा मोर्टार. 
  • भारतीय सेना ने मोर्टार को किया निष्किय.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) हर रोज एलओसी (Line of Control) पर सीजफायर का उलंग्घन (Ceasefire Violation) कर रहा है. पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से हो रही गोलाबारी में एलओसी के पास रहने वाले गांव के लोगों की जान मुसीबत में पड़ी हुई है. पाकिस्तान की ओर से गिरा ये जिंदा मोर्टार एक घर के पास से मिला है. अच्छा हुआ कि पाकिस्तान का ये मोर्टार फटा नहीं, नहीं तो कई जिंदगियां चली जातीं. पाकिस्तान की ओर से गिरा ये मोर्टार मेंढर सेक्टर के बालाकोट गांव में मिला.

न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से ये वीडियो को जारी किया गया है. 14 सितंबर के इस वीडियो में भारतीय सेना जिंदा मोर्टार को कुछ बोरियों के नीचे दबाकर नष्ट करती है. जिसके बाद वीडियो में विस्फोट होता है और धुंआ दिखाई पड़ता है.

यह भी पढ़ें: एलओसी पर भारतीय सेना की तैनाती तेज, सीमा की चौकियों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की जा रही है जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब भी दे रही है. भारतीय जवाबी कार्यवाई का सबसे बढ़िया उदाहरण हाजीपुर सेक्टर में देखने को मिला.
भारतीय सेना (Indian Army) ने एक बार फिर से पाकिस्तान (Paksitan) को सीजफायर का उलंग्घन (Ceasefire Violation) करने के लिए सबक सिखाया है. इस बार भारत की ओर से हुई कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक भी मारे गए हैं. पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने अपने मारे गए जवानों की बॉड़ी को सफेद झंडा दिखाकर उठाया और अपने साथ ले गई.

#WATCH Hajipur Sector: Indian Army killed two Pakistani soldiers in retaliation to unprovoked ceasefire violation by Pakistan. Pakistani soldiers retrieved the bodies of their killed personnel after showing white flag. (10.9.19/11.9.19) pic.twitter.com/1AOnGalNkO

— ANI (@ANI) September 14, 2019

यह भी पढ़ें: पकिस्‍तान ने 2050 से अधिक बार किया युद्धविराम का उल्लंघन, 21 भारतीयों की हत्‍या

बता दें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए के हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान की ओर से सीजफायर तोड़ने की घटनाएं बढ़ गई हैं. विदेश मंत्रालय के द्वारा ताजा जारी आकडों के मुताबिक, सीमा पार से आतंकी घुसपैठ की कोशिशें लगातार जारी हैं. पाकिस्‍तानी सेना द्वारा लगातार युद्धविराम उल्लंघन का किया जा रहा है. इस साल पकिस्‍तान की तरफ से 2050 से अधिक युद्धविराम उल्लंघन किया गया. भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर की गई पाकिस्‍तानी सेना की फायरिंग में इस दौरान 21 भारतीयों की मृत्यु हो गई है.