.

पूर्व CM उमर अब्दुल्ला बोले- कश्मीर घाटी की स्थिति सामान्य नहीं

पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि, " मैं सामान्य स्थिति का दावा नहीं कर रहा हूं. हम कहते रहे हैं कि कुछ भी सामान्य नहीं है. श्रीनगर और उसके आसपास के इलाके आतंकवाद से मुक्त हुआ करते थे.

News Nation Bureau
| Edited By :
27 May 2022, 06:43:18 PM (IST)

नई दिल्ली:

टीवी कलाकार अमरीन भाटी की हत्या पर कश्मीर घाटी का माहौल गरमा गया है. घाटी में एक बार फिर आतंकवादियों के बड़े पैमाने पर ,क्रिय होने की खबर आने लगी है. कश्मीर के विभिन्न इलाकों में रोज सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ खी खबरें आ रही है. घाटी का माहौल सामान्य नहीं है.  टीवी कलाकार अमरीन भाटी की हत्या पर पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि, " मैं सामान्य स्थिति का दावा नहीं कर रहा हूं. हम कहते रहे हैं कि कुछ भी सामान्य नहीं है. श्रीनगर और उसके आसपास के इलाके आतंकवाद से मुक्त हुआ करते थे. अब एक के बाद एक घटनाएं हो रही हैं. ऐसे हमलों का कोई औचित्य नहीं है.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अमरीन बट की हत्या पर दुख जताया है और कहा है कि यह एक नृशंस हत्या है. इससे पहले मंगलवार को श्रीनगर के सौरा इलाके में आतंकियों ने एक पुलिस कांस्टेबल की उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस दौरान उनकी 7 साल की बेटी घायल हो गई. अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने कांस्टेबल सैफुल्ला कादरी पर उस समय गोली चला दी जब वह अपनी बेटी को ट्यूशन पढ़ाने जा रहे थे.

यह भी पढ़ें : उत्तर भारत समेत कई राज्यों में बारिश के आसार, IMD के वैज्ञानिक ने किया ऐलान 

जम्मू-कश्मीर में नागरिकों की हत्या का सिलसिला जारी है. इसी बीच बडगाम में आतंकियों ने टीवी एक्ट्रेस अमरीन बट की गोली मारकर हत्या कर दी, जिसकी जिम्मेदारी अब पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन टीआरएफ ने ले ली है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार 25 मई को आतंकियों ने टीवी एक्ट्रेस की उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी, साथ ही उनके भतीजे को भी घायल कर दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. घायल अवस्था में मरीन भट को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने बताया था कि इस घटना में महिला का 10 वर्षीय नाबालिग भतीजा फरहान जुबैर भी घायल हो गया. घटना के वक्त वह घर पर था और उसके हाथ में गोली लगी थी. पुलिस ने कहा, “इस जघन्य अपराध में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के तीन आतंकवादी शामिल हैं. हालांकि घटना के तुरंत बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई और आतंकवादियों की तलाशी ली गई, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला है. घटना के बाद इलाके को घेराबंदी की गई और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया.आतंकवादियों की तलाश जारी है.