.

VIDEO :जन्नत में जश्न-ए-आजादी की धूम, शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम की हो रही रिहर्सल

12 अगस्त को नए जम्मू-कश्मीर में पहली ईद शांति के साथ मनाई गई. इसके बाद अब कश्मीर के लोग स्वतंत्रता दिवस की तैयारी में जुट गए हैं

13 Aug 2019, 08:26:44 PM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर चल रही है. श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम की रिहर्सल की जा रही है. स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए तैयारी में जुट गए हैं. युवक और युवती परंपरागत कपड़े पहनकर रिहर्सल कर रहे हैं. साथ में कश्मीरी गीतों का धुन भी सुनाई दे रहा है. गीत पर युगल जोड़ी थिरकते नजर आ रहे हैं. इस दौरान कई अतिथि भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें - अनुच्छेद 370 पर प्रियंका ने कहा-मोदी सरकार ने असंवैधानिक तरीके से उठाया कदम

12 अगस्त को नए जम्मू-कश्मीर में पहली ईद शांति के साथ मनाई गई. इसके बाद अब कश्मीर के लोग स्वतंत्रता दिवस की तैयारी में जुट गए हैं. नए जम्मू-कश्मीर में इस बार 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. इस अवसर पर कश्मीर की खुशबू बिखरने के लिए युवक-युवती पहले से मेहनत कर रहे हैं. इस बार हर्षोल्लास से स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. वहीं जन्नत में जश्न-ए-आजादी की तैयारी चल रही है. सैनिक फुल ड्रेस रिहर्सल कर रहे हैं. पूरे जोश से सैनिक स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी में हैं.

Jammu and Kashmir: Dress rehearsals underway at District Police Lines in Rajouri, ahead of #IndependenceDay2019 pic.twitter.com/ocsEgAQRwR

— ANI (@ANI) August 13, 2019 

यह भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर के कैदियों के लिए पहले से तैयार थी बरेली जेल, जानिए क्या था पूरा प्लान

बता दें कि भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर दिया है. इसके बाद जम्मू-कश्मीर को दो भागों में बांट दिया. दोनों भाग को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया. लद्दाख और जम्मू-कश्मीर दो केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया. जम्मू-कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश दिल्ली जैसा होगा और लद्दाख की स्थिति पुदुचेरी जैसी होगी. नए जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस की धूम है. युवक और युवतियां जोरों से स्वतंत्रता दिवस की तैयारी कर रहे हैं.