logo-image

अनुच्छेद 370 पर प्रियंका ने कहा-मोदी सरकार ने असंवैधानिक तरीके से उठाया कदम

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) खत्म करने को लेकर पी चिंदबरम, मनमोहन सिंह के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी बीजेपी पर वार किया है.

Updated on: 13 Aug 2019, 04:22 PM

highlights

  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अनुच्छेद 370 खत्म करने पर बीजेपी सरकार पर किया वार
  • प्रियंका गांधी ने अनुच्छेद 370 हटाने को बताया असंवैधानिक
  • अनुच्छेद 370 पर बोलीं- कांग्रेस पार्टी की राय ही उनके विचार हैं.

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) खत्म करने को लेकर पी चिंदबरम, मनमोहन सिंह के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी बीजेपी पर वार किया है. प्रियंका गांधी ने चुप्पी तोड़ते हुए इस पर प्रतिक्रिया दी और इसे असंवैधानिक बताया. सोनभद्र के उम्भा गांव के दौरे पर गईं प्रियंका गांधी ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाया जाना गैरकानूनी है. उन्होंने धारा 370 हटाने पर कहा, 'जिस तरह से यह किया गया है, वह पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह लोकतंत्र के सभी सिद्धातों के खिलाफ है. इस तरह के काम किए जाने पर नियमों का पालन किया जाना चाहिए, जिसका पालन नहीं किया गया.'

इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी का स्टैंड वही है जिसे गुलाम नबी आजाद और अधीर रंजन चौधरी ने सदन में कहा था.'

प्रियंका ने कहा कि यह सबको पता है कि अनुच्छेद 370 भारत और कश्मीर को जोड़ने की कड़ी थी. लेकिन एनडीए सरकार ने उस कड़ी को तोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें:J&k में लगाई पाबन्दियों पर SC का दखल से इंकार, कहा- सरकार को वक़्त मिलना चाहिए

बता दें कि जब लोकसभा और राज्यसभा में अनुच्छेद 370 हटाए जाने की कार्यवाही चल रही थी तब कांग्रेस ने इसका विरोध किया था. लेकिन कांग्रेस के कई कद्दावर नेता इसके पास होने के बाद एनडीए के साथ नजर आए. जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कांग्रेस के कई नेता थे.