.

हिमाचल: सुबह की सैर करने वालों के लिए कर्फ्यू में दी जाएगी ढील, कांगड़ा में खुलेंगी दुकानें

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने तीन मई तक राज्य में कर्फ्यू लागू रहने का संकेत शनिवार को दिया. ठाकुर ने कर्फ्यू में रोजाना दी जाने वाली ढील को सोमवार से तीन घंटे से बढ़ाकर साढ़े पांच घंटे करने की घोषणा की है.

Bhasha
| Edited By :
26 Apr 2020, 03:00:00 AM (IST)

शिमला:

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने तीन मई तक राज्य में कर्फ्यू लागू रहने का संकेत शनिवार को दिया. ठाकुर ने कर्फ्यू में रोजाना दी जाने वाली ढील को सोमवार से तीन घंटे से बढ़ाकर साढ़े पांच घंटे करने की घोषणा की है जिसमें डेढ़ घंटे की रियायत सुबह की सैर करने वालों को मिल सकेगी. उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई बातचीत में ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू से राज्य की अर्थव्यवस्था पर विपरीत प्रभाव पड़ा है.

उन्होंने कहा, 'तीन मई के बाद कर्फ्यू और लॉकडाउन हटने पर आर्थिक गतिविधियों को फिर से चालू करने के लिए एक उचित कार्य योजना बनाना आवश्यक है.' उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में राज्य में कोविड-19 का एक भी मामला सामने नहीं आया है इसलिए सरकार ने सोमवार से कर्फ्यू के नियमों में कम से कम साढ़े पांच घंटे की ढील देने का निर्णय लिया है.

इसे भी पढ़ें:Coronavirus Lockdown: लॉकडाउन के बीच बिहार में दुकानें खुलेंगी या नहीं, रविवार को उठेगा पर्दा

यह निर्णय अधिक संक्रमित क्षेत्रों (हॉटस्पॉट) में लागू नहीं होगा. इसी बीच राज्य के कांगड़ा जिले में प्रशासन ने सोमवार से कर्फ्यू में ढील देकर दुकानें और अन्य प्रतिष्ठान खोलने के निर्णय लिया. शनिवार को जारी एक आदेश में कांगड़ा के जिलाधिकारी राकेश प्रजापति ने कहा कि मॉल, सैलून, ब्यूटी पार्लर, शराब की दुकानें, रेस्तरां, होटल, कैफे और खाने पीने की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें सोमवार से सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी. उन्होंने कहा कि इस दौरान दुकानदारों को सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा.