News Nation Logo

Coronavirus Lockdown: लॉकडाउन के बीच बिहार में दुकानें खुलेंगी या नहीं, रविवार को उठेगा पर्दा

केंद्रीय गृह मंत्रालय के गाइडलाइन के मुताबिक बिहार में दुकानों को खोलने पर अब रविवार को निर्णय लिया जाएगा. आज यानी शनिवार को मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. जिसमें सभी जिलों के एसपीऔर जिलाधिकारी भी शामिल हुए.

Rajnish Sinha | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 26 Apr 2020, 12:34:00 AM
lockdown

रविवार को दुकाने खोलने पर लिया जाएगा फैसला (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:  

केंद्रीय गृह मंत्रालय के गाइडलाइन के मुताबिक बिहार (Bihar) में दुकानों को खोलने पर अब रविवार को निर्णय लिया जाएगा. आज यानी शनिवार को मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. जिसमें सभी जिलों के एसपीऔर जिलाधिकारी भी शामिल हुए. 3 घंटों तक चली इस बैठक में आज कोई निर्णय नहीं लिया जा सका

दरअसल एक तरफ लॉकडाउन (Lockdown) में छूट देने की गाइड लाइंस आ रही है तो दूसरी तरफ बिहार (Bihar) में कोरोना मरीजो की संख्या भी तेजी से बढ़ती जा रही है. अभी तक बिहार में 23 जिले कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. राजधानी पटना सहित पांच जिले रेड जोन में है, जबकि अन्य 18 जिले ओरजे जोन में. सिर्फ 15 जिले ऐसे है जो ग्रीन जोन में है. ऐसी स्थिति में निर्णय लेना कठिन होता जा रहा है कि छूट दिया जाए या नहीं.

इसे भी पढ़ें:बिहार के मंत्री श्याम रजक ने आरक्षण को लेकर मोदी सरकार से कर दी ये मांग, जानें क्या

बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 242 हुई

बिहार में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 19 नये मामले के प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 242 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि कैमूर जिले में छह, बक्सर जिले में पांच, रोहतास एवं पटना जिले में दो-दो, भोजपुर, अरवल, सारण एवं वैशाली में एक-एक कोविड-19 का मामला सामने आया है.

इसे भी पढ़ें:राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, स्कॉर्पियों पलटने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, 3 जख्मी

इन राज्यों में सबसे ज्यादा मामला 

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अबतक सबसे अधिक मुंगेर में 62, नालंदा में 34, सिवान में 30, पटना में 28, बक्सर में 25, कैमूर में 14, बेगुसराय एवं रोहतास में नौ-नौ, गया एवं भागलपुर में पांच-पांच, गोपालगंज, नवादा एवं सारण में तीन-तीन, बांका, औरंगाबाद, वैशाली एवं भोजपुर में दो-दो तथा लखीसराय, पूर्वी चंपारण, मधेपुरा एवं अरवल में एक-एक मामले प्रकाश में आए हैं.

First Published : 25 Apr 2020, 11:27:02 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Bihar Lockdown Coronavirus Shop