.

 जेपी नड्डा का ऐलान-जयराम ठाकुर के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी BJP 

रविवार को जेपी नड्डा ने सस्पेंस खत्म करते हुए कहा कि पार्टी जयराम ठाकुर के चेहरे पर ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Apr 2022, 05:26:17 PM (IST)

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में इस साल होने वाले चुनाव में भाजपा किसे चेहरा बनाएगी, अभी तक इस पर संशय बना हुआ था. लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अब साफ कर दिया है कि हिमाचल प्रदेश का चुनाव मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में ही लड़ा जायेगा. रविवार को जेपी नड्डा ने सस्पेंस खत्म करते हुए कहा कि पार्टी जयराम ठाकुर के चेहरे पर ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी. इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि टिकट वितरण में इस बात का विशेष ख्याल रखा जाएगा कि कौन से कैंडिडेट सीट जीत सकते हैं.

जेपी नड्डा ने कहा कि हिमाचल में डबल इंजन सरकार ने कई विकास काम किए हैं. उन्होंने कहा कि पहले शिमला में जाम बहुत बड़ी समस्या थी. लेकिन अब इस समस्या का समाधान करते हुए शिमला की सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है. नड्डा ने कहा कि भाजपा ने 6 अप्रैल से महासंपर्क अभियान शुरू किया है. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से बात की जाएगी.

यह भी पढ़ें: शिवसेना भवन के बाहर मनसे के नेता ने बजाया हनुमान चालीसा, पुलिस ने किया ऐसा हाल

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 से 30 जून के बीच हिमाचल में एक रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही कहा कि इस रैली में एक लाख से अधिक युवा कार्यकर्ता शामिल होंगे. बता दें कि जेपी नड्डा रविवार को शिमला में हैं. रामनवमी के अवसर पर उन्होंने शिमला में जाखू मंदिर में पूजा-अर्चना भी की.

हिमाचल प्रदेश में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रदेश में 68 विधानसभा सीटें हैं. इसमें से 48 सामान्य सीटें हैं. जबकि 17 अनुसूचित जाति और 3 अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व हैं.

इससे पहले 9 अप्रैल को आम आदमी पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी , संगठन महामंत्री सतीश ठाकुर और ऊना के अध्यक्ष इकबाल सिंह बीजेपी में शामिल हो गए थे. अनूप केसरी, सतीश ठाकुर और इकबाल सिंह ने जेपी नड्डा के आवास पर अनुराग ठाकुर की उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ली थी. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि हिमाचल के लोग अपना अपमान कभी नहीं सहन करते, इसलिए AAP के तीनों नेता अपने और हिमाचल के स्वाभिमान के लिए बीजेपी में शामिल हुए हैं.