logo-image

 शिवसेना भवन के बाहर मनसे के नेता ने बजाया हनुमान चालीसा, पुलिस ने किया ऐसा हाल

महाराष्ट्र में अजान विवाद गहराता जा रहा है. महाराष्ट्र की राजनीति में उचित स्थान पाने के लिए तरस रही महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने मस्जिदों से आने वाली अजान की आवाज के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

Updated on: 10 Apr 2022, 02:22 PM

highlights

  • अजान के खिलाफ मनसे ने शुरू किया हनुमान चालीसा पाठ
  • शिवसेना भवन के बाहर मनसे नेता ने बजाया हनुमान चालीसा
  • पुलिस ने गाड़ी-लाउडस्पीकर किया जब्त, 2 को लिया हिरासत में

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में अजान विवाद गहराता जा रहा है. महाराष्ट्र की राजनीति में उचित स्थान पाने के लिए तरस रही महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने मस्जिदों से आने वाली अजान की आवाज के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मस्जिदों में हो रही अजान के खिलाफ मनसे नेता ने रविवार को मुंबई के दादर इलाके में स्थित शिवसेना भवन का बाहर लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. हालांकि, इसकी भनक लगते ही पुलिस ने लाउडस्पीकर बंद कराने के साथ ही दो मनसे कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.  

दरअसल, अजान विवाद के बीच रविवार को मुंबई के दादर इलाके में स्थित शिवसेना भवन के बाहर मनसे के नेता ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाना शुरू कर दिया. इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हनुमान चालीसा को बंद करने के साथ ही गाड़ी और लाउड स्पीकर को अपने कब्जे में ले लिया. इसके साथ ही शिवाजी पार्क पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने टैक्सी के चालक और मनसे के नेता यशवंत किल्लेदार को हिरासत में लेकर अभी फिलहाल पूछताछ कर रही है, इन दोनों के खिलाफ अभी तक कोई मामला दर्ज अभी तक नहीं हुआ है.


राज ठाकरे के बयान से उपजा विवाद
महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने पिछले हफ्ते राज्य सरकार से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी. अजान के विरोध में मुंबई के शिवाजी पार्क में एक रैली में उन्होंने अपने समर्थकों से कहा ता कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी अधिक मात्रा में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर अधिक मात्रा में हनुमान चालीसा के स्पीकर बजने लगेंगे. इसके साथ ही ठाकरे ने कहा था कि मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं. मुझे अपने धर्म पर गर्व है.

ये भी पढ़ें- चुनावी रेवड़ियों से देश की अर्थव्यवस्था की सेहत पर कैसा असर पड़ेगा...ये मतदाता विचार करें

शिवसेना ने बताया भाजपा की साजिश
शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने राज ठाकरे के मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने वाले बयान पर निशाना साधा. राउत ने कहा कि उनका भाषण भाजपा की ओर से स्क्रिप्ट और प्रायोजित था. राउत ने कहा कि यह स्पष्ट है कि शिवाजी पार्क में बज रहे लाउडस्पीकर का भाषण भाजपा की ओर से लिखित और प्रायोजित था.उन्होंने कहा कि  महाराष्ट्र वह राज्य है, जहां कानून अभी भी कायम है. उन्होंने कहा कि जो कोई अराजकता फैलाने की कोशिश करेगा तो राज्य के गृह मंत्री कानून के मुताबिक वो सब कुछ करेंगे, जो कानून कहता है, क्योंकि महाराष्ट्र में देश का कानून कायम है.