.

कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे से गुस्साए हार्दिक पटेल, कहा- ऐसे लोगों को चप्पलों से पीटना चाहिए

राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) से पहले गुजरात में कांग्रेस के पांच विधायकों द्वारा इस्तीफा देने पर पार्टी नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने मंगलवार को कहा कि जनता को धोखा देने वालों की सरेआम चप्पलों से पिटाई होनी चाहिए.

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Mar 2020, 10:58:00 PM (IST)

नई दिल्ली:

राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) से पहले गुजरात में कांग्रेस के पांच विधायकों द्वारा इस्तीफा देने पर पार्टी नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने मंगलवार को कहा कि जनता को धोखा देने वालों की सरेआम चप्पलों से पिटाई होनी चाहिए. गुजरात की राज्यसभा की चार सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होना है. कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे से तीन सीटों पर भाजपा की जीत की संभावनाएं बढ़ गई हैं.

यह भी पढ़ेंःअगर पांच दिन में ये 3 लक्षण दिखें तो तुरंत करवा लें कोरोना वायरस की जांच

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल से जब खरीद-फरोख्त में शामिल विधायकों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, जनता को धोखा देने वाले विधायकों की सरेआम चप्पलों से पिटाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा 20 से 60 करोड़ रुपये में एक विधायकों ''खरीद'' रही है. पटेल ने आरोप लगाया कि ऐसे विधायक मुख्यमंत्री के बंगले पर जाकर पैसा ले रहे हैं.

गुजरात कांग्रेस के 5 विधायकों ने इस्तीफा दिया

गुजरात कांग्रेस के 5 विधायकों ने अबतक इस्तीफा दे दिया है. गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ी बगावत सामने आ रही है. एक-एक कर पार्टी के विधायक इस्तीफा दे रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा गुजरात राज्यसभा चुनाव के लिए तीसरा उम्मीदवार मैदान में उतारे जाने के साथ कांग्रेस की धड़कनें बढ़ गई हैं.

कांग्रेस को डर है कि कहीं उसके विधायक भाजपा के पाले में न चले जाएं, इसलिए उसने शनिवार को अपने 14 विधायकों को इंडिगो फ्लाइट से राजस्थान के लिए रवाना कर दिया. वहीं पांच विधायक सड़क मार्ग से राजस्थान के लिए रवाना हो गए. अहमदाबाद हवाईअड्डे से जयपुर जाने वाले 14 विधायकों में लखाभाई भरवाड़ (वीरमगाम), पूनम परमार (सोजित्रा), जिनीबेन ठाकुर (वाव), चंदनजी ठाकुर (सिद्धपुर), रित्विक मकवाना (चोटिला), चिराग कालरिया (जामजोधपुर), बलदेवजी ठाकुर, नाथाभाई पटेल, हिम्मतसिंह पटेल, इंद्रजीत ठाकुर, राजेश गोहिल, अजितसिंह चौहान, हर्षद रिबादिया और प्रद्युम्न सिंह जडेजा शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंःशिवराज सिंह चौहान की चेतावनी, एक-एक की सूची बना रहा हूं, उनसे निपटा जाएगा

मीडिया से बात करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस विधायकों पर काफी दबाव है और भाजपा धन और बाहुबल से राज्यसभा चुनाव को प्रभावित करना चाहती है. 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में भाजपा के पास 103, जबकि कांग्रेस के पास 73 विधायक हैं. राज्यसभा के उम्मीदवार को जीतने के लिए 37 वोटों की जरूरत होगी. दोनों पार्टियों के पास दो सीटें जीतने के लिए पर्याप्त ताकत है. कांग्रेस को उम्मीद है कि निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी उनके उम्मीदवार के लिए ही वोट करेंगे. राज्यसभा की चार सीटों में से फिलहाल भाजपा के पास तीन और कांग्रेस के पास 1 सीट है.

अब तक गुजरात कांग्रेस के ये विधायक जयपुर आए

1. ऋत्विज मकवाना - चोटिला
2. बडदेवजी ठाकोर - कलोल
3. लाखाजी भरवाड़ - वीरमगाम
4. पूनम परमार - सोजित्रा से
5. हर्षद रिबडिया - विसावदर
6. चिराग कालारिअ - जाम जोधपुर
7.राजेश गोहिल - धंधुका
8. गनिबेन ठाकोर - वाव
9. चंदनजी ठाकोर - सिद्धपुर
10 -नाथभाई पटेल - धानेरा
11- हिम्मत सिंह पटेल - बापूनगर
12 - अजीतसिंह चौहान - बालासिनोर
13 - इंद्रजीत ठाकोर - महुधा
14 - कांटी परमार - ठासरा