.

Earthquake: दिल्ली-NCR में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके

Earthquake : दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. धरती हिलते ही लोग अपने घरों से निकलकर खुले आसमान के नीचे आ गए.

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Jan 2023, 03:14:03 PM (IST)

नई दिल्ली:

Earthquake : दिल्ली एनसीआर में मंगलवार दोपहर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. धरती हिलते ही लोग अपने घरों से निकलकर खुले आसमान के नीचे आ गए. लोगों ने करीब 30 सेकंड ज्यादा समय तक भूकंप के झटके महसूस किए हैं. दिल्ली एनसीआर के साथ उत्तराखंड में भूकंप आया है. हालांकि, अभी तक कहीं से भूकंप की वजह से किसी भी प्रकार के नुकसान होने की कोई खबर नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें : दिग्विजय सिंह के बयान से राहुल गांधी का किनारा, सेना की कार्रवाई में सबूत की जरूरत नहीं

दिल्ली के साथ नोएडा और गाजियाबाद में भूकंप के तेज झटके लगे हैं. नेपाल-चीन बार्डर के पास भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है. दोपहर करीब 2.28 बजे अचानक से धरती हिलने लगी. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल के हिसाब से काफी ज्यादा थी. भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई है. दिन के समय भूकंप आने की वजह से लोग दहशत में आ गए हैं और तुरंत भागकर बाहर आ गए. वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में धरती हिली है. 

यह भी पढ़ें : Bhola Teaser Out: भोला का दूसरा टीजर आउट, अजय देवगन और तब्बू का एकदम भयावह रूप देख उड़ेंगे होश

दिल्ली एनसीआर के क्षेत्र फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी भूकंप आया है. जिस वक्त धरती हिली उस वक्त अधिकांश लोग आफिस या घर में मौजूद थे. ऐसे में लोग दहशत में आ गए. यह भूकंप काफी देर महसूस किया गया है. इसे लेकर लोगों का कहना है कि भूकंप आते ही लोग अपने परिवार के साथ घरों से निकलकर खुले आसमान के नीचे आ गए.