.

इंडिया गेट पर धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश में लोकतंत्र है, तानाशाही नहीं

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने इंडिया गेट पर सांकेतिक प्रदर्शन किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि तानाशाही नहीं चलेगी.

17 Dec 2019, 12:01:03 AM (IST)

नई दिल्‍ली:

नई दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia University) में हिंसक विरोध प्रदर्शन होने के बाद से सियासत गरम है. जहां भाजपा विपक्षी दलों पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा रही है तो वहीं कांग्रेस समेत विरोधी दल केंद्र सरकार पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर वार कर रही है. इसी क्रम में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने इंडिया गेट पर सांकेतिक प्रदर्शन किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि तानाशाही नहीं चलेगी.

यह भी पढ़ेंःइंडिया गेट पर धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी तो पुलिस बोली- जल्दी खाली करो

इंडिया गेट से कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार (Modi Government) पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार ने संविधान को एक झटका दिया है. यह राष्ट्र की आत्मा पर हमला है, युवा राष्ट्र की आत्मा है. विरोध करना उनका अधिकार है. मैं भी एक मां हूं. आपने उनकी लाइब्रेरी में प्रवेश किया, उन्हें बाहर निकाला और उनकी पिटाई की. यह अत्याचार है.

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस का हर व्यक्ति इस अत्याचार के खिलाफ लड़ेगा और छात्रों के साथ खड़ा रहेगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बात पर जवाब देना चाहिए कि कल विश्वविद्यालय में क्या हुआ, किसकी सरकार ने छात्रों के साथ मारपीट की? उसे डूबती अर्थव्यवस्था पर बोलना चाहिए. उनकी पार्टी के विधायक ने एक लड़की के साथ बलात्कार किया, उस पर बात क्यों नहीं की?.

Priyanka Gandhi Vadra, Congress in Delhi: Prime Minister should answer on what happened at the University yesterday, whose government beat up the students? He should speak on the sinking economy. His party MLA raped a girl, why hasn't he spoken on it? pic.twitter.com/rQG84yiMtq

— ANI (@ANI) December 16, 2019

यह भी पढ़ेंःCAA पर हिंसा को लेकर बोले PM मोदी- यह दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है, इसके लिए...

बता दें कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया (दिल्ली) और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रों के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस कार्रवाई को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा और अन्य कांग्रेस नेताओं ने सांकेतिक विरोध किया. इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ केसी वेणुगोपाल, एके एंटनी, पीएल पुनिया, अहमद पटेल, गुलाब नबी आजाद और अन्य कांग्रेस नेता भी प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.