logo-image

इंडिया गेट पर धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी तो पुलिस बोली- जल्दी खाली करो

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) इंडिया गेट पर धरने पर बैठ गई हैं.

Updated on: 16 Dec 2019, 05:31 PM

नई दिल्‍ली:

नई दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia University) में हिंसक विरोध प्रदर्शन होने के बाद से सियासत गरम है. बीजेपी जहां विपक्षी दलों पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा रही है तो वहीं कांग्रेस समेत विरोधी दल केंद्र सरकार पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर वार कर रही है. इसी क्रम में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) इंडिया गेट पर धरने पर बैठ गई हैं. दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से कहा कि इंडिया गेट पर प्रदर्शन खत्म करें. यहां प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं है.

यह भी पढ़ेंःप्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर वार, कहा- संविधान और छात्र पर हमला कर रही सरकार

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (दिल्ली) और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रों के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस कार्रवाई को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा और अन्य कांग्रेस नेताओं ने सांकेतिक विरोध किया. इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ केसी वेणुगोपाल, एके एंटनी, पीएल पुनिया, अहमद पटेल, गुलाब नबी आजाद और अन्य कांग्रेस नेता प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

जामिया हिंसा और महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इंडिया गेट पर धरने पर बैठी हैं. दरअसल, जामिया में छात्रों के प्रदर्शन के दौरान महिला छात्रों पर कथित तौर पर हिंसा की गई. छात्राओं का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने उन पर हमला किया है. इसके साथ ही कैंपस में आंसू गैस के गोले छोड़े गए. प्रियंका गांधी के साथ-साथ उनके समर्थक भी धरने पर बैठे हैं. प्रियंका गांधी ने कहा कि देश गुंडों की जागीर नहीं है.

यह भी पढ़ेंःCAA पर हिंसा को लेकर बोले PM मोदी- यह दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है, इसके लिए...

प्रियंका गांधी के साथ-साथ उनके समर्थक धरने पर बैठे हैं. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि देश गुंडों की जागीर नहीं है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 2 घंटे का ये प्रदर्शन 4 बजे शुरू हुआ. उन्होंने कहा कि जामिया मिलिया इस्लामिया विवि के छात्रों के साथ एकजुटता व्यक्त करना है. पुलिस ने रविवार को छात्रों के खिलाफ बल का इस्तेमाल किया था. संशोधित कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद हिंसक प्रदर्शन हुए जिसमें बसों को आग लगा दी गई.