.

दिल्ली में कोरोना का कहर, नोएडा प्रशासन ने बॉर्डर पर शुरू किया रैंडम टेस्ट

दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए नोएडा प्रशासन भी अलर्ट पर है. दिल्ली से सटा होने के कारण रोजाना हजारों लोगों का नोएडा से दिल्ली आना जाना होता है.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Nov 2020, 11:34:53 AM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए नोएडा प्रशासन भी अलर्ट पर है. दिल्ली से सटा होने के कारण रोजाना हजारों लोगों का नोएडा से दिल्ली आना जाना होता है. इसी के मद्देनजर नोएडा प्रशासन ऐहतियाती कदम उठाने हुए दिल्ली बॉर्डर पर रैंडम चैकिंग कर रहा है.  

यह भी पढ़ेंः रेवाड़ी में 8 स्‍कूलों के 80 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में हड़कंप

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि क्रॉस बॉर्डर आवागमन के चलते जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ा है. यही वजह है कि उन्होंने इससे निपटने के लिए एक ठोस प्लान बनाया है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अब क्रॉस बॉर्डर संक्रमण को देखते हुए नोएडा से सटे सभी बॉर्डर पर रेंडम टेस्टिंग कराई जाएगी. इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर के सभी इंस्टीट्यूशनल्स को एडवाइजरी जारी की गई है, जिसके तहत क्रॉस बॉर्डर आवागमन करने वालों पर खास नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ेंः कोरोना के बाद अब Chapare Virus दुनियाभर में खतरा, इबोला जैसे हैं लक्षण

दिल्ली में फिर सख्ती की तैयारी!
दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली सरकार धीरे-धीरे लोगों को दी गई छूट वापस ले रही है. दिल्ली सरकार ने शादियों में दिल्लीवासियों को दी गई 200 लोगों की छूट को वापस लेते हुए 50 लोगों की लिमिट तय कर दी है. वहीं दिल्ली में छोटे-छोटे हिस्सों में लॉकडाउन भी लग सकता है. इस बारे में केंद्र सरकार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने प्रस्ताव भेजा है.