.

दिल्ली में एनकाउंटर के बाद ISIS का आतंकी गिरफ्तार, IED और हथियार बरामद

बीती रात देश की राजधानी नई दिल्ली में आतंकी और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई. पुलिस ने आईएसआईएस के आतंकी को गिरफ्तार किया है. इसके पास से उससे ब्लास्ट में इस्तेमाल होने वाली आईईडी और हथियार बरामद हुए हैं. यह आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में था.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Aug 2020, 09:35:26 AM (IST)

नई दिल्ली:

देश की राजधानी नई दिल्ली में आतंकी और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई. पुलिस ने आईएसआईएस के आतंकी को गिरफ्तार किया है. इसके पास से उससे ब्लास्ट में इस्तेमाल होने वाली आईईडी और हथियार बरामद हुए हैं. यह आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में था. 

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस और आतंकी के बीच धौलाकुआ में देर रात मुठभेड़ हुई. पुलिस ने उसके पास से ब्लास्ट में इस्तेमाल होने वाली दो आईईडी और पिस्टल बरामद की हैं. जानकारी के मुताबिक अबू यूसुफ है. मौके पर एनएसजी और एनआईए टीम भी पहुंच चुकी है. बताया जा रहा है कि आतंकी और पुलिस के बीच 6 से 7 राउंड फायर भी हुए. सूत्रों का कहना है कि आतंकी वुल्फ अटैक की ट्रेनिंग ले चुका है, वह अपने पास मौजूद आईईडी ब्लास्ट और पिस्टल से अकेला ही बड़ा नुकसान करने के लिए तैयार था. 

यह भी पढ़ेंः PoK में सामाजिक कार्यकर्ता को मिल रहीं मारने की धमकी, जानें पूरा मामला

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कल देर रात अपना ऑपरेशन शुरू किया था, जो अभी तक जारी है. बताया जा रहा है कि आतंकी के निशाने पर एक महत्वपूर्ण शख्सियत थी. गिरफ्तार आईएसआईएस आतंकी अबू युसूफ उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है. एक टीम बलरामपुर में रेड कर रही है. अबू युसूफ के साथ एक और आतंकी था, जो फरार हो गया है. स्पेशल सेल की एक टीम अब्दुल यूसुफ की बताई जगह पर दिल्ली से बाहर रेड करने गई है। इस रेड के बाद पूरी डिटेल शेयर की जाएगी. युसूफ आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए कई दिन से दिल्ली में रेकी कर रहा था. उसे पिस्टल और विस्फोटक कहां से मिला, इसके लिए भी सेल की एक टीम जांच करने के साथ दबिश दे रही है.

यह भी पढ़ेंः सुशांत के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच करेंगे AIIMS के डॉक्टर, CBI ने बनाई टीम

दिल्ली पुलिस का कहना है कि आईएसआईएस के आतंकी दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला करना का प्लान बना रहे थे. कई जगह की आतंकी ने रेकी की थी. पुलिस के मुताबिक, दिल्ली कुछ लोग अबू यूसुफ को संसाधन मुहैया करा रहे थे, उनकी धर पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही हैं. बताया जा रहा है कि अभी कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती है.