.

Delhi Violence: पुलिस पर पिस्टल तानने वाले शाहरुख के खिलाफ पहली चार्जशीट दाखिल

दिल्ली हिंसा के पोस्टर बॉय बने शाहरुख के खिलाफ पुलिस ने गंभीर आरोप लगाए है. इसके साथ ही कलीम अहमद और इश्तियाक मलिक का नाम भी चार्जशीट में शामिल है. दिल्ली पुलिस की ओर से दाखिल की गई ये चार्जशीट करीब 350 पेज की बताई जा रही है.

News State | Edited By :
02 May 2020, 11:33:46 AM (IST)

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर फरवरी में उत्तर -पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में अपनी पहली चार्जशीट दाखिल कर दी है.
इस चार्जशीट में कई लोगों के नाम शामिल है. दिल्ली हिंसा के पोस्टर बॉय बने शाहरुख के खिलाफ पुलिस ने गंभीर आरोप लगाए है. इसके साथ ही कलीम अहमद और इश्तियाक मलिक का नाम भी चार्जशीट में शामिल है. दिल्ली पुलिस की ओर से दाखिल की गई ये चार्जशीट करीब 350 पेज की बताई जा रही है.

यह भी पढ़ेंः जफरुल इस्लाम खान पर देशद्रोह का मुकदमा, भारत के खिलाफ दिया था यह भड़काऊ बयान

चार्जशीट में लिखा है कि दिल्ली हिंसा के दौरान शाहरुख पठान ने ही हेड कांस्टेबल दीपक दहिया और अन्य लोगों पर गोली चलाई थी. गौरतलब है कि शाहरुख को क्राइम ब्रांच की नारकोटिक्स सेल ने 3 मार्च 2020 को गिरफ्तार किया था. इसके बाद से ही वह दिल्ली की जेल में बंद है. शाहरुख ने हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. शाहरुख ने जेल में कोरोना संक्रमण होने के खतरे का हवाला देते हुए जमानत की गुहार लगाई थी. इस मामले की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई. लेकिन कोर्ट ने भी उसे जमानत नहीं दी है.

यह भी पढ़ेंः Covid-19: उत्तर प्रदेश में सस्ता नहीं होगा पेट्रोल और डीजल, योगी सरकार बढ़ा सकती है वैट

सूत्रों के मुताबिक चार्जशीट में शाहरुख के अलावा कलीम अहमद का नाम भी शामिल है. कमील ने दी दिल्ली से भागने के बाद शाहरुख को उत्तर प्रदेश के कैराना में छिपने में मदद की थी. इस मामले में बाद में दिल्ली पुलिस ने कलीम को भी गिरफ्तार कर लिया था. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में धारा 147/148/149/216 IPC के तहत एफआईआर दर्ज की है.