.

सावधान! दिल्ली की हवा में बढ़ रहा जहर, हालात बेहद खतरनाक

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड यानि सीपीसीबी के आंकड़ों के अनुसार, आईटीओ में पीएम 2.5 at 241 (Poor) के आसपास 151 (moderate), लोधी रोड और आरकेपुरम में 249 (Poor) है. दरअसल, दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Oct 2020, 09:23:50 AM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार खतरनाक स्तर पर पहुंच रहा है. हवा की गति कम होने की वजह से दिल्ली में धुआं लगातार बढ़ रहा है. जिसकी वजह से अवोहवा लगातार खराब हो रही है. सबसे खराब हालात इंडिया गेट और अक्षरधाम ठीक से नज़र नहीं आ रहा. एयर क्वालिटी इंडेक्स बहुत ख़राब की श्रेणी में पहुंच चुका है. आईटीओ, गाजीपुर के पास प्रदूषण की हालात बेहत खराब है.

यह भी पढ़ें : यूपी-पंजाब में आज से खुलेंगे स्कूल, इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड यानि सीपीसीबी के आंकड़ों के अनुसार, आईटीओ में पीएम 2.5 at 241 (Poor) के आसपास 151 (moderate), लोधी रोड और आरकेपुरम में 249 (Poor) है. दरअसल, दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. इसकी वजह पराली को जलाए जाना माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली-NCR में कल से हो सकती है पानी की किल्लत, जानिए क्या है वजह

बता दें कि पराली जलने का सिलसिला सितंबर से ही शुरू हो गया था. अभी तक पंजाब, हरियाणा और पाकिस्तान के बॉर्डर क्षेत्रों में काफी संख्या में पराली जल रही है. हवाओं का रुख दूसरी दिशा से होने की वजह से पराली ने अब तक दिल्ली के प्रदूषण को बहुत अधिक प्रभावित किया है.