.

कानून व्यवस्था के लिए स्टील के डंडों के लिए नहीं थे आधिकारिक आदेश: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि राजधानी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्टील के डंडों के इस्तेमाल के लिए कोई आधिकारिक आदेश नहीं दिए गए थे.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Feb 2021, 11:38:10 AM (IST)

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा से सबक लेते हुए दिल्ली पुलिस मजबूती के साथ तैयारियां कर रही है. पुलिस ने दिल्ली बॉर्डर को सीमेंटेड बैरिकेड से बंद कर दिया है. इसके अलावा कई जगहों पर लोहे की बड़ी-बड़ी कीलें भी लगाई गई हैं. इसी बीच सोमवार को सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस के कुछ जवानों की तस्वीरें वायरल हुई, जिनमें वे आत्मरक्षा के लिए स्टील के डंडे लेकर खड़े दिखाई दिए थे. बताया जा रहा है कि ये पुलिसकर्मी दिल्ली के शाहदरा में स्टील के डंडे लेकर खड़े थे.

ये भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस हिंसा: दिल्ली पुलिस ने सीज किए 14 ट्रैक्टर, अन्य 80 की पहचान

इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि राजधानी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्टील के डंडों के इस्तेमाल के लिए कोई आधिकारिक आदेश नहीं दिए गए थे. किसान आंदोलन को देखते हुए स्टील के डंडे लेकर खड़े पुलिसकर्मियों की फोटो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस की खूब आलोचनाएं हो रही हैं. बताते चलें कि एक तबका ऐसा भी है जो दिल्ली पुलिस की सुरक्षा के लिए इस तरह के डंडों का समर्थन कर रहा है.

ये भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस हिंसा: दिल्ली पुलिस ने शुरू की उपद्रवियों की पहचान

बताते चलें कि कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हिंसा भड़क गई थी. आंदोलनकारी किसानों ने लाल किले पर कब्जा कर लिया था और अपना झंडा फहरा दिया था. इसके अलावा उग्र किसानों ने लाल किला समेत कई जगहों पर जमकर तोड़फोड़ की और पुलिस पर लाठी-डंडों के अलावा तलवार से भी जानलेवा हमला किया था. उपद्रवियों ने ड्यूटी पर लगाए गए पुलिसकर्मियों को ट्रैक्टर से कुचलने की भी कोशिश की थी.