News Nation Logo
Banner

गणतंत्र दिवस हिंसा: दिल्ली पुलिस ने सीज किए 14 ट्रैक्टर, अन्य 80 की पहचान

पुलिस के मुताबिक ये ट्रैक्टर सरकारी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, पुलिस को कुचलने की कोशिश करने और ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने में इस्तेमाल किए गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 03 Feb 2021, 09:27:10 AM
Republic Day Violence Delhi Police seizes 14 Tractors Identifies Other

दिल्ली पुलिस ने हिंसा में शामिल 14 ट्रैक्टर सीज किए, अन्य 80 की पहचान (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हिंसा भड़क गई थी. आंदोलनकारी किसानों ने लाल किले पर कब्जा कर लिया था और अपना झंडा फहरा दिया था. इसके अलावा उग्र किसानों ने लाल किला समेत कई जगहों पर जमकर तोड़फोड़ की और पुलिस पर भी जानलेवा हमला किया. उपद्रवियों ने ड्यूटी पर लगाए गए पुलिसकर्मियों को ट्रैक्टर से कुचलने की भी कोशिश की थी.

ये भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस हिंसा: दिल्ली पुलिस ने शुरू की उपद्रवियों की पहचान

गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा में 500 से भी ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए. दिल्ली पुलिस हिंसा में शामिल 14 ट्रैक्टर को सीज कर चुकी है जबकि अन्य 80 ट्रैक्टर की भी पहचान की जा चुकी है. पुलिस ने बताया कि इनमें वे ट्रैक्टर हैं जो गणतंत्र दिवस की हिंसा में शामिल थे. पुलिस के मुताबिक ये ट्रैक्टर सरकारी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, पुलिस को कुचलने की कोशिश करने और ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने में इस्तेमाल किए गए थे.

ये भी पढ़ें- जयपुर: राम मंदिर निर्माण के लिए NSUI ने छात्रों से इकट्ठा किया चंदा

जिन ट्रैक्टरों की पहचान कर ली गई है, पुलिस उनके मालिकों को नोटिस भेजकर बुला रही है. पुलिस ने बताया कि दिल्ली हिंसा में शामिल ज्यादातर ट्रैक्टर पंजाब और हरियाणा के हैं. दिल्ली पुलिस ने बताया कि वे हिंसा की मौजूद वीडियो के आधार पर और भी ट्रैक्टरों की पहचान करने में जुटी हुई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Feb 2021, 09:27:10 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.