.

दिल्ली में रविवार से बदलेगा मौसम, झमाझम बारिश से तापमान में आएगी गिरावट

राजधानी दिल्ली में रविवार से मौसम एक बार फिर करवट लेने जा रहा है. पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का असर दिल्ली-एनसीआर में भी देखने को मिलेगा. रविवार से अगले 2-3 दिन पर बारिश की संभावना है. इसके चलते तापमान में गिरावट आने की संभावना है.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Oct 2021, 08:51:43 AM (IST)

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में रविवार से मौसम एक बार फिर करवट लेने जा रहा है. पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का असर दिल्ली-एनसीआर में भी देखने को मिलेगा. रविवार से अगले 2-3 दिन पर बारिश की संभावना है. इसके चलते तापमान में गिरावट आने की संभावना है. बारिश के कारण पारे में 4 से 5 डिग्री की कमी देखने को मिलेगी. मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया. सफदरजंग मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से चार डिग्री अधिक है. वहीं न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. यहां आर्द्रता का स्तर 90 से 32 फीसदी तक रहा.

यह भी पढ़ेंः काशी में पर्यटन को बढ़ावा देगा आधुनिक खि​ड़किया घाट, देव दीपावली तक खत्म होगा पहले चरण का काम   

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने मौसम के एक सिस्टम के चलते दिल्ली में शनिवार से बदलाव देखने को मिलेगा. दिल्ली और आसपास के इलाकों में गरज के साथ बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार और सोमवार को हल्की बारिश होने की संभावना है. इससे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. दूसरी तरफ धूल उड़ाने वाली हवाओं के चलते राजधानी दिल्ली की वायु गुणवत्ता में गिरावट आई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक मंगलवार का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 179 अंक रहा, जिसे मध्यम श्रेणी में रखा जाता है.