.

तकरार के बाद दिल्ली के एलजी और सीएम के बीच बैठक, जानें किन मुद्दों पर हुई बात

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई रेड के बाद पहली बार सीएम अरविंद केजरीवाल और एलजी विनय कुमार सक्सेना के बीच शुक्रवार को बैठक हुई है. करीब 40 मिनट तक चली बैठक में दोनों के बीच कई अहम मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Sep 2022, 05:43:54 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई रेड के बाद पहली बार सीएम अरविंद केजरीवाल और एलजी विनय कुमार सक्सेना के बीच शुक्रवार को बैठक हुई है. करीब 40 मिनट तक चली बैठक में दोनों के बीच कई अहम मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई. मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी साप्ताहिक बैठक एलजी साहब के साथ हर शुक्रवार को होती है. पिछले कुछ हफ्तों से हो नहीं पाई, क्योंकि मैं बाई चांस दिल्ली में नहीं था.

यह भी पढ़ें : BJP बोली- राहुल गांधी ने 41 हजार की पहनी टी-शर्ट तो कांग्रेस ने दिया ये जवाब

सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज एलजी साहब के साथ मीटिंग हुई. काफी अच्छे वातावरण में अच्छी मीटिंग हुई. कई सारे मुद्दों के ऊपर चर्चा हुई. मैंने एलजी साहब से निवेदन किया है कि मिलकर एमसीडी को थोड़ा दुरुस्त करते हैं, क्योंकि दिल्ली में सफाई की काफी ज्यादा समस्या हो गई है. चारों तरफ गंदगी काफी फैलती जा रही है. 

उन्होंने कहा कि जो कूड़े के पहाड़ हैं अभी उनको जिस स्पीड से कम करने का सिलसिला चल रहा है उस स्पीड से तो काफी समय लग जाएगा तो इस बारे में मैंने कहा कि अगर दिल्ली सरकार की तरफ से कोई भी मदद चाहिए तो हम करने को तैयार हैं. तो इन दो मुद्दों पर काफी चर्चा हुई- एक तो कूड़े के पहाड़ को कैसे ठीक किया जाए और दिल्ली में सफाई की व्यवस्था को कैसे ठीक किया जाए, क्योंकि मेरे पास सफाई की बहुत ज्यादा शिकायत आ रही है.

यह भी पढ़ें : याकूब की कब्र को मजार बनाने में अंडरवर्ल्ड कनेक्शन? जानें कैसे

LG vs CM परिस्थिति पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो कुछ भी हुआ यह दुर्भाग्यवश है और मैं उम्मीद करता हूं कि सेचुएशन इंप्रूव होनी चाहिए. हम दोनों के बीच में काफी अच्छे वातावरण में काफी अच्छी बात हुई है. आपको बता दें कि पिछले 1 महीने से एक तरफ उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार दोनों आबकारी नीति समेत कई मामलों पर आमने-सामने आ चुके हैं तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने भ्रष्टाचार के आरोपों के साथ उपराज्यपाल के खिलाफ मोर्चा खोला था.