.

नौजवानों के साथ बड़ा धोखा है अग्निपथ: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कल अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी. इसके बाद सरकार को ज्ञापन देगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Jun 2022, 06:40:12 PM (IST)

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कल अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी. इसके बाद सरकार को ज्ञापन देगी. इसके संबंध में जानकारी देते हुए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि नौजवान बड़ी मुश्किल से सेना में भर्ती होंगे और पीएम मोदी उन्हें चार साल में बाहर निकाल देंगे. यह युवाओं के साथ विश्वासघात है, इसे तत्काल वापस लिया जाए. पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की खदानें, सेल, कोयला,एलआईसी, बैंक, सड़क, बिजली, पानी, बीपीसीएल, एयरपोर्ट, बंदरगाह सहित सब कुछ चंद पूंजीपतियों को बेच दिया है. अब उसकी रक्षा करने के लिए सुरक्षाकर्मी चाहिए. दुनिया के तमाम देशों में सुरक्षा के लिए प्राइवेट आर्मी भी हायर की जाती है, कहीं ऐसा न हो कि मोदी अपने पूंजीपति मित्रों के लिए प्राइवेट आर्मी तैयार कर रहे हों. आम आदमी पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल की पीएम नरेंद्र मोदी से मांग है कि इस देश को नौजवानों के आक्रोश से बचा लीजिए, ऐसा न हो कि समय बीतने के बाद पछताकर कानून वापस लेना पड़े.

यह भी पढ़ें : Post Office की ये स्कीम भर देगी शादीशुदा लोगों की झोली, हर माह मिलेंगे 4950 रुपए

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने पार्टी मुख्यालय में महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित किया. सांसद संजय सिंह ने कहा कि इस देश में नोट बंदी लागू करके देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने वाली, जीएसटी कानून लागू करके व्यापारियों को बर्बाद करने वाली, किसानों के लिए काले कानून लागू करके किसानों को बर्बाद करने वाली, महंगाई को आसमान पर पहुंचा कर माताओं-बहनों के चूल्हे को बर्बाद करने वाली मोदी सरकार, अब इस देश के अंदर अग्निपथ योजना लाकर भ्रष्टपथ पर निकल चुकी है. सेना को पीएम नरेंद्र मोदी अपनी प्राइवेट एजेंसी बनाना चाहते हैं. भारतीय सेना भारत का गौरव है और देश की सीमाओं की रक्षा करने के लिए है. भारत की सेना में भर्ती होने वाला देश का नौजवान अपने प्राणों की आहुति देकर देश की रक्षा करता है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने जो अग्निपथ योजना लाई है, यह निश्चित तौर पर देश की निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए लाई गई है. नौजवान सेना में भर्ती होने के लिए चार साल तक तैयारी करेगा. चार साल तैयारी करने के बाद बड़ी मुश्किल से उसकी भर्ती होगी. इसमें सए 2 साल ट्रेनिंग और छुट्टियों में चले जाएंगे. सिर्फ दो साल वह नौकरी करेगा. चार साल की नौकरी के बाद पीएम मोदी जब उसको निकाल कर सड़क पर बाहर खड़ा कर देंगे तो उसके सामने आत्महत्या करने, भीख मांगने, अपराध करने या निजी कंपनी में सुरक्षा कर्मी की नौकरी करने के सिवाय कोई दूसरा रास्ता नहीं बचेगा.