.

आम आदमी पार्टी का दावा- दिल्ली में MCD नया प्रोफेशनल टैक्स ला रही

आप नेता गोपाय राय ने दावा किया है कि दिल्ली में एमसीडी नया प्रोफेशनल टैक्स ला रही है, इसमें डॉक्टर-वकील-आर्केटेक्ट जैसे लोगों को अब नया टैक्स देना होगा.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Jul 2020, 02:40:09 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने बीजेपी शासित एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आप नेता गोपाय राय (Gopal Rai) ने दावा किया है कि दिल्ली में एमसीडी (MCD) नया प्रोफेशनल टैक्स ला रही है, इसमें डॉक्टर-वकील-आर्केटेक्ट जैसे लोगों को अब नया टैक्स देना होगा. इसके अलावा कच्ची कॉलोनियों में हाउस टैक्स बढ़ाने, प्रॉपर्टी ट्रांसफर टैक्स बढ़ाने, और इलेक्ट्रिसिटी टैक्स बढ़ाने की तैयारी भी एमसीडी कर रही है.

यह भी पढ़ें: राजभवन पहुंचा संशोधित दूसरा प्रस्ताव, इस दिन विधानसभा सत्र बुलाने की मांग

गोपाल राय ने पूछा कि जब दिल्ली वालों को राहत देने की जरूरत है तो टैक्स क्यों बढ़ाया जा रहा है? बीजेपी शासित एमसीडी बताए कि सरकार से मिले पैसे कहां खर्च किए? उन्होंने कहा कि फिलहाल 4667 करोड़ रुपये दिल्ली सरकार, नगर निगम को देती है.इसके अलावा 3815 करोड़ रुपये दिल्ली सरकार ने एमसीडी को लोन के तौर पर दिए हैं.

यह भी पढ़ें: एक-दो नहीं... इस शहर से 3 हज़ार से ज्यादा कोरोना मरीज़ हो गए गायब! सरकार भी सकते में

आप नेता ने सवाल किया कि बीजेपी नेता बताएं कि क्या ये रुपए भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया? उन्होंने कहा कि एमसीडी द्वारा ये एजेंडा तैयार किया गया है. सोमवार को एमसीडी सदन में एजेंडा का प्रस्ताव रखने जा रही है. गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी के पार्षद कल सदन में नए टैक्स का विरोध करेंगे. साथ ही उन्होंने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष से मांग की है कि टैक्स न बढ़ाया जाए.