.

एक मीट के टुकड़े के कारण शिर्डी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस में लग गई आग, जानें कैसे

शिर्डी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस में रविवार को भूपदेवपुर स्टेशन के पास जनरेटर कोच में आग लग गई. ट्रेन के ड्राइवर ने आउटर पर गाड़ी रोक कर अग्निशामक यंत्र से आग बुझाया.

04 Nov 2019, 10:00:39 AM (IST)

रायपुर:

शिर्डी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस में रविवार को भूपदेवपुर स्टेशन के पास जनरेटर कोच में आग लग गई. ट्रेन के ड्राइवर ने आउटर पर गाड़ी रोक कर अग्निशामक यंत्र से आग बुझाया. ट्रेन जब रायगढ़ पहुंची तो आग लगने के कारणों की जांच की गई. जांच करने पर पता चला कि डिस्क ब्रेक में एक मांस का टुकड़ा फंस गया था. जो कि गर्म होकर जलने लगा था. जिसके कारण हादसा हुआ. ट्रेन सांईनगर शिर्डी से चलकर हावड़ा की ओर जा रही थी. इस हादसे में किसी को भी चोट नहीं आई है.

यह भी पढ़ें- मां ने लोकगीत गाकर अपने जवान बेटे को दी अंतिम विदाई, VIDEO देख कर नहीं रोक पाएंगे आंसू

रविवार की सुबह राबर्टसन स्टेशन के पास एक मवेशी ट्रेन से टकरा गया. ट्रेन से टकराने के कारण मवेशी के चीथड़े उड़ गए. इस एक्सीडेंट के बाद मवेशी का मीट गाड़ी के ब्रेक में फंस गया. जब गाड़ी चली तो मीट गर्म होकर जलने लगा. भूपदेवपुर स्टेशन के पास गाड़ी से अचानक काला धुंआ निकलने लगा. धुंआ देख कर ड्राइवर ने गाड़ी आउटर पर रोक दी. ट्रेन में मौजूद अग्निशमन यंत्र से आग को बुझाया जा सका. आग के बुझ जाने के बाद गाड़ी को धीमी रफ्तार में रायगढ़ लाया गया.

यह भी पढ़ें- बद से बदतर हुई दिल्ली की हवा, घर से बाहर निकलना अभी भी ठीक नहीं

सीएनडब्ल्यू की टीम ने गाड़ी को फिट घोषित किया. इसके बाद रायगढ़ से करीब 11 बजकर 25 मिनट पर ट्रेन को रवाना किया गया. अपनी यात्रा को लेकर लोगों में घबराहट हुई. समझाने-बुझाने के बाद यात्री वापस अपने कोच में गए.