.

शराब होने जा रही है पूरी तरह से बंद, छत्तीसगढ़ सरकार ने बनाई 9 सदस्यीय कमेटी

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी की कवायद तेज कर दी है.

Dalchand | Edited By :
04 Aug 2019, 12:28:35 PM (IST)

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी की कवायद तेज कर दी है. पूर्ण शराबबंदी लागू करने के लिए एक कमेटी गठित की गई है. कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है. कमेटी में कुल 9 सदस्य को शामिल किया गया है. 9 सदस्यीय कमेटी पूर्ण शराबबंदी के लिए रणनीति तय करेगी.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में गर्भाशय कांड पार्ट-2! पिछले 8 महीनों में 3658 महिलाओं के गर्भाशय निकाले

इस कमेटी में 9 सदस्यों में से 8 कांग्रेसी और एक बीएसपी विधायक शामिल है. कांग्रेस विधायक द्वारकाधीश यादव, कुंवर सिंह निषाद, शिशुपाल सोरी, रश्मि आशिष सिंह, उत्तरी जांगेड़, संगीता सिन्हा, दलेश्वर साहू, पुरुषोत्तम निषाद और बहुजन समाज पार्टी के केशव प्रसाद चंद्रा को कमेटी का सदस्य बनाया गया है. हालांकि इस कमेटी में राज्य की मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के किसी विधायक को इस कमेटी में जगह नहीं दी गई है.

यह भी पढ़ें- बाघों की संख्या में गोलमाल पर छत्तीसगढ़ सरकार ने जताई चिंता, नए सिरे से जांच शुरू

बता दें कि छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था. सरकार बनने के बाद भी राज्य में शराबबंदी को लेकर आवाज उठाई जा रही थी. जिसके बाद केंद्र की एक रिपोर्ट ने भी भूपेश बघेल की सरकार को कहीं न कहीं शराबबंदी के लिए सोचने पर मजबूर कर दिया. हाल में आए एक सर्वेक्षण में खुलासा हुआ था कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ सबसे ज्यादा शराब पीने वाले राज्यों में शामिल है.

यह वीडियो देखें-