.

मौसम का बदला मिजाज, पटना में आंधी-तूफान के साथ हुई तेज बारिश

बिहार की राजधानी पटना समेत आज राज्य के कई इलाकों में मौसम में बदलाव देखने को मिला. पटना और आसपास के इलाकों में तेज आंधी-तूफान और बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

News State | Edited By :
01 May 2020, 03:41:32 PM (IST)

पटना:

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना समेत आज राज्य के कई इलाकों में मौसम में बदलाव देखने को मिला. पटना (Patna) और आसपास के इलाकों में तेज आंधी-तूफान और बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. बिहार के अन्य हिस्सों में भी आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश (rain) हुई. बारिश के बाद राज्य का मौसम काफी सुहावना हो गया और लोगों को थोड़ी गर्मी से राहत मिली. हालांकि तेज आंधी-तूफान के कारण लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ी.

मौसम विभाग ने पहले ही शुक्रवार को आंधी के साथ बारिश होने की संभावना व्यक्त की थी. मौसम विभाग के अनुसार, एक नए पश्चिमी विक्षोभ के विकसित होने और इसके आगे बढ़ते हुए भारत के उत्तरी राज्यों में आने की वजह से मौसम में बदलाव हो रहा है. पूर्वी उत्तर भारत की ओर पश्चिमी विक्षोभ आने की वजह से बिहार में भी मौसम करवट ले रहा है.

यह भी पढ़ें: कृषि कार्य मुक्त रखने से 3.15 लाख मीट्रिक टन अधिक धान की खरीद हुई: सुशील मोदी

मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में शनिवार तक इसी तरह बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि मौसम का मिजाज इसी तरह बदलता रहेगा और रुक-रुककर पूरे राज्य में बारिश होगी.

यह वीडियो देखें: