.

फिर चर्चा में आया बिहार बोर्ड, सिमुलतला प्रवेश परीक्षा का सवाल देख आप भी पड़ जाएंगे चक्कर में

दरअसल, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति एक बार फिर से सिमुलतला प्रवेश परीक्षा के प्रशनपत्र में पूछे गए एक सवाल से चर्चा में है.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Oct 2019, 11:26:18 AM (IST)

Patna:

सिमुलतला प्रवेश परीक्षा में पूछे गए सवाल से लगता है कि बिहार बोर्ड प्रदेश के राज्यपाल को राज्यपाल मानता ही नहीं है. दरअसल, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति एक बार फिर से सिमुलतला प्रवेश परीक्षा के प्रशनपत्र में पूछे गए एक सवाल से चर्चा में है. बोर्ड द्वारा तैयार प्रश्नपत्र के प्रश्न संख्या 79 में बिहार के वर्तमान राज्यपाल का नाम अंकित नहीं किया गया है जिस कारण विद्यार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. अधिकांश विद्यार्थियों ने गलत टिक लगा दिए, जबकि कुछ विद्यार्थियों ने उसे खाली ही छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें- आपके काम की खबर : रेल यात्रियों की सुरक्षा के लिए अब रेलवे अपनाएगी ये रणनीति, पढ़ें यहां

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई के लिए गुरुवार को शहर के बीपी इंटर स्कूल में प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमें जिले के 622 परीक्षार्थी शामिल हुए. परीक्षा देकर निकले विद्यार्थियों ने बताया कि कई सवालों से उनको परेशानियों का सामना करना पड़ा. सबसे महत्वपूर्ण प्रश्न संख्या 79 था. जिसमें पूछा गया था कि बिहार के राज्यपाल कौन हैं?

उसके ऑप्शन में एक नंबर पर रामनाथ कोविंद. दूसरे पर सत्यपाल मलिक. तीसरे नंबर पर केशरीनाथ त्रिपाठी और चार नंबर पर डीवाई पाटिल लिखा गया था. जबकि वर्तमान राज्यपाल फागू चौहान का कहीं जिक्र भी नहीं था. जिसके कारण परिक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. इधर, परीक्षा में तैनात एक अधिकारी ने बताया कि संभवत: प्रश्न पत्र अगस्त से पहले ही छप गया होगा, उस समय सत्यपाल मलिक राज्यपाल थे.