.

Crime: दहेज की भेंट चढ़ी नवविवाहिता, गांव के पोखर में तैरता मिला शव

ना जानें हर रोज कितनी बेटियां दहेज को लोभियों के हाथों अपनी जान गंवा देती हैं तो कुछ प्रताड़ित होकर खुद ही अपनी जीवन लीला ही खत्म कर लेती हैं.

09 Dec 2022, 04:47:09 PM (IST)

highlights

. दहेज की भेंट चढ़ी नवविवाहिता

. गांव के पोखर में तैरता मिला शव

Chapra:

ना जानें हर रोज कितनी बेटियां दहेज को लोभियों के हाथों अपनी जान गंवा देती हैं तो कुछ प्रताड़ित होकर खुद ही अपनी जीवन लीला ही खत्म कर लेती हैं. सरकार और प्रशासन की तमाम कोशिशों व प्रयासों के बाद भी आए दिन हमें किसी ना किसी नवविवाहिता की दहेज की वजह से मौत की खबर सुनने को मिल ही जाती है. एक बार फिर दहेज के दानवों ने दहेज को लेकर एक नवविवाहिता की बलि चढ़ा दी है. नवविवाहिता का शव ससुराल के गांव के पोखर में तैरता हुआ मिला. पोखर में शव को तैरता देख ग्रामीणों में सनसनी फैल गई, जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी. घटना मांझी थाना क्षेत्र के सलेमपुर का है, वहीं नवविवाहिता की पहचान सलेमपुर निवासी पंकज महतो की पत्नी काजल देवी के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें- Gaya News: आर्मी की तैयारी कर रहा था युवक, दौड़ लगाते वक्त हुई मौत

नवविवाहिता की पहचान होने के बाद उसके ससुराल वाले घर से फरार थे, जबकि काजल के परिजनों ने घटनास्थल पर पहुंचकर उसके ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना को लेकर हत्या का आरोप लगाया है. नवविवाहिता काजल देवी के पिता रिविलगंज थाना क्षेत्र के औली गांव निवासी राजू महतो ने बताया कि इसी वर्ष उनकी ग्रेजुएट बेटी काजल की शादी जेसीबी ऑपरेटर पंकज से 6 अप्रैल को हुई थी. सामर्थ्य अनुसार बेटी को दहेज में दान भी दिया था, उनकी बेटी दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट थी. शादी के बाद से ससुराल वाले उनकी बेटी को प्रताड़ित करने लगे. कई बार समझा-बुझाया गया, लेकिन ससुराल वालों पर कोई असर नहीं पड़ा.

वही उन्हें जब शव मिलने की सूचना मिली तो वह सलेमपुर पोखर पहुंचे, जहां अपनी बेटी के शव को देखकर रो पड़े. उन्होंने कहा कि इस परिवार को क्या इस गांव को बेटी देना गुनाह है. उन्होंने कहा कि ऐसी घटना किसी के बेटी के साथ ना घटित हो.