.

Miss India 2023: मिस इंडिया के दूसरे राउंड में पहुंची बिहार की 6 बेटियां, प्रदेश का दबदबा

Miss India 2023: मिस इंडिया 2023 को लेकर देशभर की लड़कियों ने कमर कस ली है. प्रतियोगिता  की तैयारी शुरू हो चुकी है. हर राज्य से कंटेस्टेंट को चुना जा रहा है, लेकिन बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है.

27 Jan 2023, 02:56:48 PM (IST)

highlights

  • मिस इंडिया में बिहार की बेटियों का दबदबा
  • दूसरे राउंड के लिए सिलेक्ट हुई बिहार की 6 बेटियां
  • प्रदेश का नाम देशभर में किया रौशन

Patna:

Miss India 2023: मिस इंडिया 2023 को लेकर देशभर की लड़कियों ने कमर कस ली है. प्रतियोगिता  की तैयारी शुरू हो चुकी है. हर राज्य से कंटेस्टेंट को चुना जा रहा है, लेकिन बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है. बता दें कि मिस इंडिया के लिए बिहार राज्य से 35 कंटेस्टेंट ने फर्स्ट राउंड में भाग लिया था, जिसमें से 6 कंटेस्टेंट ने दूसरे राउंड में अपनी जगह बना ली. बिहार की 6 बेटियों में भैरवी सिंह, श्वेता सिंह, लोपा मुद्रा राजपूत, कशिश कपूर, नीलू झा और कुष्मांडवी शर्मा शामिल है.

भैरवी कर रही हैं लॉ की पढ़ाई
बिहार की बेटियों ने बड़े सपनों के साथ मिस इंडिया के सेकेंड राउंड में पहुंच चुकी है और आज इन बेटियों ने पूरे प्रदेश को प्राउड फील करवाया है. भैरवी सिंह की बात करें तो उन्होंने सेकेंड राउंड में टॉप-10 में अपनी जगह बना ली है. 23 वर्षीय भैरवी सिंह बिहार के रोहतास की रहने वाली हैं, लेकिन वह छोटे में ही परिवार के साथ राज्य की राजधानी पटना में शिफ्ट हो गई थीं. जहां उनकी शुरुआती पढ़ाई की और फिर इंटर के बाद वह दिल्ली आ गईं.

यह भी पढ़ें- Arvind Akela Kallu: शादी के बंधन में बंधे कल्लू, दुल्हन की खूबसूरती के सामने एक्ट्रेस भी फेल

दिल्ली आकर भैरवी लॉ की पढ़ाई कर रही हैं. वहीं पढ़ाई के साथ भैरवी ने मॉडलिंग भी शुरू कर दी. बता दें कि 2022 में भी भैरवी ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया था, लेकिन उस समय उन्हें सफलता नहीं मिली. 8 फरवरी, 2023 को मुंबई में सेकेंड राउंड का आयोजन किया गया है.

नीलू के पिता पेशे से ड्राइवर
नीलू झा बिहार के दरभंगा की रहने वाली हैं. वहीं, 3 साल की उम्र में ही उनका परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया. 22 वर्षीय नीलू मुंबई यूनिवर्सिटी से एमए में इकोनॉमिक्स की पढ़ाई कर रही हैं. पढ़ाई के साथ ही वह मॉडलिंग में भी अपनी किस्मत आजमा रही हैं. नीलू के पिता ड्राइवर और मां हाउस वाइफ हैं.