.

समस्तीपुर में मस्जिद की जमीन के लिए चले लाठी-डंडे, वायरल हुआ वीडियो

समस्तीपुर में मस्जिद की जमीन को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हुई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

07 Feb 2023, 01:08:08 PM (IST)

highlights

  • मस्जिद की ज़मीन के लिए चले लाठी-डंडे
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
  • एक समुदाय के दो गुट के बीच मारपीट
  • पहले ज़मीन दान देकर वापस लेने पर हुआ विवाद

Samastipur :

समस्तीपुर में मस्जिद की जमीन को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हुई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि ये दोनों ही गुट एक समुदाय से हैं. वीडियो में देखा जा सकता है दोनों गुट एक दूसरे के जान के दुश्मन बने हुए हैं. लाठी-डंडों से एक दूसरे को मारते हुए नज़र आ रहे हैं. हालांकि इस बीच कुछ बीच-बचाव भी करते हुए नज़र आ रहे हैं. मामला खानपुर थाना क्षेत्र के जहांगीरपुर कोठिया गांव का है, जहां मस्जिद के 17 धुर जमीन विवाद को लेकर पिछले 1 हफ्ते से लगातार मारपीट की घटना सामने आ रही है.

तीन दिन पहले भी तलवारबाजी हुई थी, जिसमें तीन लोग घायल हो गए थे. इसके बाद एक बार फिर दोनों गुटों ने एक दूसरे पर हमला किया है. बताया जा रहा है कि मोहम्मद आफताब नाम के पूर्वजों ने इस जमीन को मस्जिद के लिए दान दी थी. जब इस मस्जिद को बनाना शुरु किया गया तो मोहम्मद अल्ताफ अंसारी ने जमीन देने से मना कर दिया. जिसके बाद विवाद बढ़ गया और मोहम्मद शाहिद और अल्ताफ अंसारी गुट के बीच जमकर मारपीट हुई. वहीं, मामले में पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर लिया गया है और जांच कर मामले की कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि दो गुटों में मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक महिला के साथ भी मारपीट की जा रही है. उधर खानपुर पुलिस का कहना है कि मारपीट की हो रही इस घटना को लेकर पूर्व में भी प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें : Mob Lynching in Chapra: गृह विभाग के आदेश पर FB, Twitter, WhatsApp आठ फरवरी तक बंद