.

नीतीश कुमार का नकली धर्मनिरपेक्षता का चोला भी उतर गया- लालू यादव

लालू के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा कि नीतीश ने समाजवादी चरित्र तो पहले ही खो दिया था, अब उसका नकली धर्मनिरपेक्षता का चोला भी उतर गया.

18 Dec 2019, 07:26:53 AM (IST)

पटना:

नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) को जनता दल-युनाइटेड (जेडीयू) की ओर से संसद में समर्थन दिए जाने को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. लालू के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा कि नीतीश ने समाजवादी चरित्र तो पहले ही खो दिया था, अब उसका नकली धर्मनिरपेक्षता का चोला भी उतर गया.

यह भी पढ़ेंः पप्पू यादव ने किया दावा, प्रदर्शन में शामिल होने से रोकने के लिए किया गया उन्हें नजरबंद

लालू यादव ने हमला बोलते हुए अपने ट्वीट में लिखा, 'नीतीश ने समाजवादी चरित्र तो पहले ही खो दिया था अब उसका नकली धर्मनिरपेक्षता का चोला भी उतर गया. आदतन विश्वासघाती नीतीश के पेट की आंत में छुपे दांत गिनने के बाद भी केवल सांप्रदायिक सांपों से देश के बहुरंगी सामाजिक ताने-बाने और संविधान को बचाने के लिए ही जहर पीकर उसे मुख्यमंत्री बनाया था.'

इससे पहले लालू यादव ने ट्विटर पर एक मुहावरा सुझाते हुए लिखा था, 'बातें कोरी-कोरी और धोखा घड़ी-घड़ी. सरीसृप का नाम, बूझों तो जाने?' बता दें कि नीतीश की पार्टी जदयू ने लोकसभा और राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया था. इसको लेकर आरजेडी लगातार नीतीश पर हमलावर है. हाल ही में आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं जेडीयू कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और सत्ताधारी पार्टी का संविधान फाड़ा.

यह भी पढ़ेंः CM नीतीश कुमार पीएम मोदी को खत लिखकर की पॉर्न साइट्स पर बैन लगाने की मांग

गौरतलब है कि लालू प्रसाद चर्चित चारा घोटाला के कई मामलों में रांची की एक जेल में सजा काट रहे हैं. फिलहाल खराब स्वास्थ्य के कारण वह रांची के एक अस्पताल में भर्ती हैं. लेकिन मगर वो बिहार और देश की सक्रिय राजनीति से लगातार बने हुए हैं. हर बड़े और सियासी मुद्दे पर लालू यादव अपनी राय सोशल मीडिया के जरिए रख रहे हैं.